ads

Rajasthan PTET Result 2021: राजस्थान पटीईटी परीक्षा के रिजल्ट जारी, स्कोर कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan PTET Result 2021: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET 2021) के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, अपना स्कोर कार्ड पटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने परिणाम जारी किए जाने की सूचना ट्वीट करके दे दी थी। उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा परिणाम हिंदी ग्रंथ अकादमी सभागार, झालाना इंस्टीट्यूशनल एरिया, जयपुर में जारी किया गया है।

Direct link: www.ptetraj2021.com

परिणामों का इंतजार कुल 5,33, 078 उम्मीदवार कर रहे हैं। परीक्षा राजस्थान के विभिन्न बीएड कॉलेजों में उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा 8 सितंबर, 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। उम्मीदवार यहां परिणाम, अन्य विवरण डाउनलोड करने के लिए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

How To Download Rajasthan PTET Result 2021
परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट--ptetraj2021.com पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
आगे की टैब में उम्मीदवारों को रोल नंबर और पासवर्ड जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे।
इसके बाद, परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया के लिए मार्कशीट का प्रिंट जरूर लेवें।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मार्कशीट की कोई हार्ड कॉपी डाक द्वारा उम्मीदवारों को नहीं भेजी जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे। परिणाम घोषित होने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।



Source Rajasthan PTET Result 2021: राजस्थान पटीईटी परीक्षा के रिजल्ट जारी, स्कोर कार्ड यहां से करें डाउनलोड
https://ift.tt/3mbsszg

Post a Comment

0 Comments