ads

OPTCL Recruitment 2021: आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए निकली सीधी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

OPTCL Recruitment 2021: ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (OPTCL) ने जूनियर मेंटेनेंस और ऑपरेटर ट्रेनी के विभिन्न पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 14 सितंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

यह भर्ती 200 रिक्त पदों पर की जा रही है। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Direct Link: https://ift.tt/3A7p7a3

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि: 14 सितंबर 2021
ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि: 14 अक्टूबर 2021

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 200 पद
यूआर - 101 पद
एसईबीसी - 22 पद
एससी - 32 पद
एसटी - 45 पद

शैक्षणिक योग्यता
उक्त पदों के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएससी पास या समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। साथ ही एनसीवीटी से इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरुरी है। आईटीआई में सामान्य और एसईबीसी उम्मीदवारों के न्यूनतम 60% अंक और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के 50% अंक होने जरुरी है।

आयु सीमा
आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 32 वर्ष निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

एग्जाम पैटर्न
परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) पूछे जाएंगे। जिनमें से विषय ज्ञान (80%), संख्यात्मक / GK और तर्क (10%) और अंग्रेजी ज्ञान (10%) शामिल होंगे। सीबीटी तीन घंटे की अवधि का होगा। कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। सीबीटी में अर्हता प्राप्त करने वाले और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रत्येक श्रेणी में 1:3 अनुपात में कौशल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड से उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट जरूर लेवें



Source OPTCL Recruitment 2021: आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए निकली सीधी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
https://ift.tt/2XfqLZ8

Post a Comment

0 Comments