ads

iPhone 13 और iPhone 13 Pro सीरीज लॉन्च, जानिए कीमत-स्पेसिफिकेशंस समेत सब कुछ

नई दिल्ली। Apple ने मंगलवार को अपनी 'कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग' वर्चुअल लॉन्च इवेंट में iPhone 13 और iPhone 13 Pro सीरीज़ को लॉन्च कर दिया। पहले से सामने आ चुके कई लीक और अफवाहों से इस बात की पूरी संभावना थी कि पिछले साल के आईफोन 12 लाइनअप के मुताबिक ही कंपनी चार नए आईफोन 13 मॉडल पेश करेगी और ऐसा हुआ भी। एप्पल ने इसके साथ आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स को लॉन्च किया।

इन चारों आईफोन में अपने पुराने मॉडल की ही तरह स्क्रीन साइज और डिज़ाइन हैं। इस नई पीढ़ी के आईफोन के साथ प्रमुख सुधारों में बेहतर बैटरी लाइफ, ओवरहाल किए गए कैमरे, एक सिनेमाई वीडियो रिकॉर्डिंग मोड और लाइनअप में पतले नॉच शामिल हैं। चारों नए iPhone बिल्कुल नए A15 बायोनिक SoC द्वारा संचालित हैं और चारों iOS 15 के साथ शिप किए जाएंगे।

iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max की भारत में कीमत, बिक्री की तारीख

IPhone 13 प्रो मॉडल में 3X ऑप्टिकल जूम के साथ एक नया 77mm टेलीफोटो कैमरा है, एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा है जो अब एक सब्जेक्ट से 2cm तक मैक्रो शॉट्स ले सकता है, और f/1.5 अपर्चर और 1.9um सेंसर पिक्सल वाला एक प्राइमरी वाइड कैमरा भी है। ऐसा कहा जाता है कि ट्राईपॉड का उपयोग करते समय कम नॉयस, तेज शटर और लंबे ब्रैकेट के लिए अधिक प्रकाश प्राप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। टेलीफोटो सहित सभी कैमरे अब कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी के कारण नाइट मोड के साथ काम करते हैं।

नई फोटोग्राफिक स्टाइल्स प्रीसेट का उपयोग करके और टोन और वार्मथ स्लाइडर्स को समायोजित करके यूजर्स को रीयल टाइम में अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के साथ ऑन-डिवाइस इमेज रेंडरिंग पाइपलाइन को प्रभावित करने देती हैं। यह दृश्यों और सब्जेक्ट टाइप पर काम करता है, और इसे हर बार सेट करने की आवश्यकता नहीं होती है।

नए iPhones में कस्टम-डिज़ाइन किए गए एंटेना और रेडियो कंपोनेंट्स के साथ 5G की सुविधा है, ताकि अधिक स्थानों पर अधिक बैंड को सपोर्ट किया जा सके। ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग नए ऐप्स को सक्षम करेगा और सीरी ऑडियो रिक्वेस्ट के लिए ऑन-डिवाइस स्पीच रिकग्निशन के साथ गोपनीयता में सुधार करेगी।



Source iPhone 13 और iPhone 13 Pro सीरीज लॉन्च, जानिए कीमत-स्पेसिफिकेशंस समेत सब कुछ
https://ift.tt/3nM9QIz

Post a Comment

0 Comments