ads

ICC Test Rankings: कोहली से आगे पहुंचे रोहित शर्मा, बुमराह को भी हुआ फायदा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को बड़ा फायदा मिला है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में बेहतरीन पारी खेली, जिसकी वजह से उन्हें रैकिंग में फायदा मिला है। चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा ने 127 रनों की शानदार पारी खेली। टेस्ट रैकिंग में रोहित शर्मा पहली बार 800 रेटिंग अंक तक पहुंचे हैं। वहीं अंकों के आधार पर उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर भी बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टेस्ट रैकिंग में एक पायदान का फायदा मिला है।

9वें स्थान पर आए बुमराह
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैकिंग में जसप्रीत बुमराह को एक स्थान के फायदे पर हैं। पहले वे 10वें स्थान पर थे लेकिन ताजा रैंकिंग में अब वह 9वें स्थान पर आ गए हैं। चौथे टेस्ट में बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, जिसका उन्हें फायदा मिला है। वहीं आईसीसी रैंकिंग के अनुसार, टॉप-10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन रेटिंग अंक बदले हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG : टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

buimrah.png

अंकों में रोहित ने बनाई कोहली पर बढ़त
इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के बाद रोहित शर्मा 40 अंक का फायदा मिला है। वहीं विराट कोहली को इस मैच के बाद 17 अंक मिले हैं। रोहित शर्मा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 813 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 783 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं। इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट 903 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन हैं। केन विलियम्सन के 901 अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ तीसरे नंबर हैं और ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लबुशेन 878 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

भारत के 2 गेंदबाज टॉप 10 में
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने चौथे टेस्ट में 4 विकेट लिए। ऐसे में बुमराह 771 अंक के साथ 9वें नंबर पर आ गए हैं। बुमराह के अलावा टीम इंडिया के एक और गेंदबाज टॉप 10 में हैं। आर अश्विन पहले की तरह 831 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अश्विन ने एक भी मैच नहीं खेला। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ताजा टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। एंडरसन पहले 5वें नंबर पर थे, अब वे 7वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ टॉप पर हैं।

यह भी पढ़ें— जसप्रीत बुमराह, रूट और अफरीदी 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामित

शार्दुल ऑलराउंडर की रैंकिंग में 20वें स्थान पर
वहीं टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में शार्दुल ने अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी लिए थे। शार्दुल अब ऑलराउंडर की रैंकिंग में 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके कुल 162 अंक हैं। वहीं इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने भी टॉप-10 में जगह बना ली है। क्रिस वोक्स ने चौथे टेस्ट में अर्धशतक लगाया था और इसके 7 विकेट भी लिए थे। वह 239 अंक के साथ 9वें नंबर पर हैं। रवींद्र जडेजा तीसरे और आर अश्विन पांचवें नंबर पर हैं।



Source ICC Test Rankings: कोहली से आगे पहुंचे रोहित शर्मा, बुमराह को भी हुआ फायदा
https://ift.tt/3tmLEwQ

Post a Comment

0 Comments