ads

जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा: लंच के दौरान कोहली से क्या बातें हुईं, किस तरह बनाया इंग्लैंड पर दबाव

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। टीम इंडिया ने ओवल में खेले गए मैच में इंग्लैंड को 157 रनों से हराया और सीरीज में 2—1 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 21 ओवर में 67 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। वहीं दूसरी पारी में भी बुमराह ने 22 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान बुमराह ने 9 ओवर मेडल भी फेंके। बुमराह ने बताया लंच ब्रेक के दौरान उन्होंने कप्तान विराट कोहली से क्या बात की और किस तरह से इंग्लैंड पर दबाव बनाया।

बुमराह ने बताया कोहली से क्या बात की
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को कोई सहारा नहीं मिलता, इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना और उन्हें गलतियां करने के लिए मजबूर करना अहम था। साथ ही उन्होंने कहा कि यह सेशन उनके लिए बहुत अहम था और इसी वजह से इंग्लैंड पर दबाव बनाना बहुत अहम था। बुमराह ने कहा कि वह इसी वजह से कोहली के पास गए और कहा कि दबाव बनाना शुरू कर देना चाहिए। कप्तान और लंच के ठीक बाद उसे गेंद देने के लिए कह रहा था, क्योंकि इंग्लैंड साथ में था।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG : टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

bumrah.png

दबाव बनाने की जरूरत थी
बुमराह ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि लंच ब्रेक के बाद मानसिकता यह थी कि हमें बहुत दबाव बनाने की जरूरत थी। हमें वास्तव में अच्छी शुरुआत करने की जरूरत थी। अचानक, आप बहुत अधिक रन देते हैं, तो गति चली जाती है और आप दबाव में आ जाते हैं। तब आप कैच-अप नहीं खेलना चाहता। इसलिए मेरी मानसिकता थी कि अगर हम दबाव बनाना शुरू करते हैं, तो कोई भी परिणाम संभव है। इसलिए हमें बहुत विश्वास था। इसके लिए हमें बहुत धैर्य और नियंत्रण की आवश्यकता थी।

यह भी पढ़ें— डेब्यू मैच में पहली गेंद पर ओझा और भुवनेश्वर सहित इन 6 गेंदबाजों ने चटकाए हैं विकेट, देखें लिस्ट

परिणाम पाकर बहुत खुशी हुई
बुमराह ने लगातार ओवरों में रिवर्स स्विंग के जरिए ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो के विकेट चटकाकर इंग्लैंड को पीछे कर दिया। उन्होंने कहा कि इस परिणाम को पाकर बहुत खुशी हुई और इस जीत में बहुत प्रयास किया गया। सभी गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद से योगदान दिया। तो बहुत, उन सभी से बहुत खुश। और हां, वास्तव में खुश। उम्मीद है, हम आगे बढ़ेंगे अगले मैच में भी गति पर।



Source जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा: लंच के दौरान कोहली से क्या बातें हुईं, किस तरह बनाया इंग्लैंड पर दबाव
https://ift.tt/3DSZOuD

Post a Comment

0 Comments