ads

UPSC Exam calender 2022: आयोग ने जारी किए एग्जाम कैलेंडर, इस तारीख को होगी परीक्षा

नई दिल्ली। UPSC Exam calender 2022. संघ लोक सेवा आयोग ने (UPSC) ने 2021-22 में होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है। परीक्षा शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट Upsc.gov.in पर मौजूद है। कैलेंडर सिविल सर्विस एग्‍जाम, इंजीनियरिंग सर्विस एग्‍जाम, NDA/NA तथा कई अन्‍य परीक्षाओं का शेड्यूल दिया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम कैलेंडर में परीक्षाओं की तारीख के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक यूपीएससी (UPSC) सिविल सर्विसेज एग्जाम 2022 की अधिसूचना फरवरी में जारी की जाएगी, जबकि परीक्षा 5 जून 2022 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 16 सितंबर 2022 में आयोजित की जाएगी। वहीं 2021-22 में होने वाली अन्य परीक्षाओं की डिटेल्स भी UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: UPSC की IES परीक्षा में बरेली की ईशा ने किया टॉप, जानिए पहली ही बार में कैसे पाई सफलता

ऐसे डाइनलोड करें परीक्षा कैलेंडर

आप में से कई लोग यूपीएससी 2021-22 परीक्षा कैलेंडर को डाउनलोड करना चाहते होंगे, लेकिन अगर आपको नहीं पता कि इसे कैसे डाउनलोड करना है। ऐसे में आप नीचे दिए गए निर्देशों को फॉलो करके आसानी से परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. यूपीएससी 2021-22 का परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट Upsc.gov.in को ओपन करना होगा।
  2. ऑफिशियल वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको यहां दिख रहे एग्जामिनेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. इस विकल्प को चुनते ही आपकी स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा, यहां पर आपको वार्षिक कैलेंडर दिखेगा।
  4. इसके बाद आप स्क्रीन पर दिखाई दे रहे डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक करके परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं।


Source UPSC Exam calender 2022: आयोग ने जारी किए एग्जाम कैलेंडर, इस तारीख को होगी परीक्षा
https://ift.tt/3iHNMvE

Post a Comment

0 Comments