ads

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, एरॉन फिंच को सौंपी कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

T20 World Cup 2021: आगामी टी20 विश्वकप के लिए टीमों की घोषणा शुरू हो गई है। सबसे पहले न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 विश्वकप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी एरॉन फिंच को सौंपी गई है। इसके साथ ही इस आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्मिथ, वॉर्नर, कमिंस, मैक्सवैल और स्टोइनिस जैसे बड़े चेहरों को टीम में लिया गया है। हाल ही आईसीसी ने टी20 वर्ल्डकप के लिए शेड्यूल जारी किया था।

फिट हुए स्टीव स्मिथ और एरॉन फिंच
चोट लगने के बाद स्टीव स्मिथ और फिंच कुछ समय से टीम से बाहर थे, लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों के फिट होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी राहत मिली है। स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट के कारण वेस्टइंडीज और बांग्दलादेश दौरे से बाहर रहना पड़ा था। वहीं चर्चा थी कि स्मिथ एशेज सीरीज के मद्देनजर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रह सकते हैं। अब स्मिथ के टीम में आने से ये अटकलें खत्म हो गई हैं।

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह
फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी। इस टी20 सीरीज के दौरान एरॉन फिंच के घुटने में चोट लग गई थी। इसके बाद वह वह वनडे सीरीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर रहे। हालांकि अब एरॉन फिंच पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें फिर से टीम की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा मैक्सवेल, पैट कमिंस, स्टोइनिस और वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ियों ने भी बायो बबल का हवाला देते वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने से मना कर दिया था। अब इन चारों खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम मेंं जगह दी गई ह। वहीं पैट कमिंस को टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है।

जोश इंग्लिस टीम में एलेक्स कैरी बाहर
ऑल्ट्रेलिया की टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को भी जगह दी गई है, जिसने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। दरअसल, टीम में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस को मौका दिया गया है। जोश टी20 विश्वकप में डेब्यू कर सकते हैं। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है। एलेक्स कैरी पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें— T20 World Cup 2021: ICC ने जारी किया शेड्यूल, 12 टीमों के बीच 28 दिनों तक होंगे मुकाबले, जानिए टीम इंडिया कब किससे भिड़ेगी

कड़ी चुनौती देगी ऑस्ट्रेलियाई टीम: जार्ज बेली
ऑस्ट्रेलिया के नए चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली का मानना है कि इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में ना सिर्फ दूसरो को कड़ी चुनौती देना का माद्दा है बल्कि यह टीम वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम कर सकती है।

यह भी पढ़ें— टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए न्यूजीलैंड ने लिया अहम फैसला, पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को बनाया कोच

ऑल्ट्रेलियाई टीम
एरॉन फिंच (कप्तान), एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, मिशेल मॉर्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्नस स्टोइनिस, स्वैपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा



Source T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, एरॉन फिंच को सौंपी कप्तानी, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह
https://ift.tt/3k6VCyj

Post a Comment

0 Comments