ads

T20 world cup 2021: 2 साल बाद भारत-पाक में फिर होगा महामुकाबला, बाबर आजम बोले-हम तैयार हैं...

T20 world cup 2021: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा कर दी। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले भारत में ही होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया गया है। इसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। टीम इंडिया का मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा। यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के साथ मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनका कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप तो उनके लिए घरेलू आयोजन जैसा है। भारत-पाक के बीच होने वाला यह मुकाबला बहुत रोचक होने वाला है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड भी भारत के लिए कड़ी चुनौती होगी।

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत
भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं। उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने मैच में 140 रन की पारी खेली थी। मैच में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान की टीम 212 रन ही बना सकी थी।

यह भी पढ़ें— T20 World Cup 2021: ICC ने जारी किया शेड्यूल, 12 टीमों के बीच 28 दिनों तक होंगे मुकाबले

t20_wc.png

टी20 वर्ल्डकप घरेलू आयोजन की तरह: बाबर आजम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है, क्योंकि यूएई एक दशक से अधिक समय से उनकी टीम का आयोजन स्थल है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम ने यूएई में अपना पक्ष विकसित किया है। उनका कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर उनकी टीम के खिलाड़ी उत्साहित हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से अपने पक्ष को प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित करतो हैं, ताकि एशिया में आईसीसी प्रमुख प्रतियोगिता जीतने वाले पहली पाकिस्तानी टीम बन सकें।

न्यूजीलैंड से मिल सकती है कड़ी चुनौती
टी20 वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड से भी कड़ी चुनौती मिल सकती है।
टीम इंडिया 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से मुकाबला खेलेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया को हार मिली है। पिछले दिनों ही न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया था।

यह भी पढ़ें— तालिबान के कब्जे के बाद भी T20 वर्ल्डकप में खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट

T20 वर्ल्ड कप में भारत के मुकाबले
टी20 वर्ल्ड कप में भारत के मुकाबलों पर नजर डालें तो 24 अक्टूबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ेगी। इसके बाद 3 नवंबर को टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान की टीम से होगा। इसके बाद 2 और मुकाबले 5 और 8 नवंबर को खेले जाएंगे। सुपर 12 स्टेज में होने वाले अपने 5 में से अपने 4 मैच टीम इंडिया दुबई में खेलेगी। वहीं एक मैच अबुधाबी में खेला जाएगा। शारजाह में टीम इंडिया का कोई मैच नहीं होगा।



Source T20 world cup 2021: 2 साल बाद भारत-पाक में फिर होगा महामुकाबला, बाबर आजम बोले-हम तैयार हैं...
https://ift.tt/2UsUUTl

Post a Comment

0 Comments