ads

T20 World Cup: ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम, धवन के चयन पर होगी सबसे बड़ी माथापच्ची

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में 17 अक्टूबर से होना है। सभी टीमों ने इसकी अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी संभावित टीम का ऐलान किया था। हालांकि अभी टी20 वर्ल्ड कप शुरू में होने में काफी समय है, लेकिन फैंस, मीडिया और क्रिकेट समीक्षक अभी से भारत की अनुमानित टीम चुनने लग गए हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम को चुनने के लिए चयनकर्ता, कोच रवि शास्त्री और कोहली को काफी माथापच्ची करनी होगी। टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान रखते हुए भारत पिछले काफी समय से नए-नए प्रयोग करता आ रहा है। इसी के चलते पिछले दिनों श्रीलंका के दौरे पर युवा भारतीय टीम को भेजा गया था।

इस खिलाड़ी के चयन पर होगी सबसे बड़ी माथापच्ची
टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं, जिनका चयन तो कोई भी आम क्रिकेटप्रेमी भी कर सकता है। इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह वगैरह हैं। लेकिन सबसे ज्यादा माथापच्ची शिखर धवन के चयन पर हो सकती है। इसमें कोई दोहराय नहीं है कि धवन का अनुभव उन्हें विश्व कप टीम में जगह दिला सकता है, लेकिन फाइनल इलेवन में उन्हें जगह मिलने पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह कप्तान विराट कोहली का विश्व कप में खुद के रोहित के साथ पारी शुरू करने को लेकर दिया गया बयान।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG 3rd Test 2021: रोहित कर सकते हैं ये कारनामा, बना सकते हैं इतिहास!

IPL में पारी की शुरुआत कर दिया था संकेत
विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के शुरुआती चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी की शुरुआत कर टी20 वर्ल्ड कप में पारी शुरु करने के संकेत दिए थे। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि वो पारी की शुरुआत करेंगे या नहीं। इसकी पुष्टि आईपीएल के दूसरे चरण में ओपनिंग करते हैं या नहीं इस बात से होगी। मैनेजमेंट को हार्दिक पांड्या को लेकर पूरी तरह स्पष्ट होना होगा। क्योंकि वह टीम इंडिया को संतुलन प्रदान करते हैं, लेकिन यह तब गायब हो जाता है जब वह अपने कोटे के 4 ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं। एक बड़ा सवाल यह भी है कि हार्दिक ने ना तो आईपीएल में और ना ही श्रीलंका दौरे पर बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है।

ऐसी हो सकती है टी20 वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा (उपकप्तान) 3. केएल राहुल 4. शिखर धवन 5. सूर्यकुमार यादव 6. ऋषभ पंत 7. हार्दिक पंड्या 8. रवींद्र जडेजा 9. शार्दूल ठाकुर 10. युजवेंद्र चहल 11. जसप्रीत बुमराह 12. दीपक चाहर 13. भुवनेश्वर कुमार 14. इशान किशन 15. वॉशिंगटन सुंदर।

Read more :- IND Vs ENG: पंत की शानदार विकेट कीपिंग के चलते, इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने के कगार पर

ये दो सवाल आखिरी तक करेंगे शास्त्री और कोहली का पीछा
ये तो वे 15 खिलाड़ी हैं जिनकों टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलना लगभग तय है। लेकिन ओपनिंग और हार्दिक पांड्या को लेकर ऐसे सवाल हैं, जो वर्ल्ड कप शुरू होने तक ही नहीं, बल्कि इसके दौरान भी कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली का पीछा करते रहेंगे।



Source T20 World Cup: ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम, धवन के चयन पर होगी सबसे बड़ी माथापच्ची
https://ift.tt/3z7Q0KC

Post a Comment

0 Comments