ads

Sarkari Naukri: हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के 283 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

Punjab High Court Recruitment 2021: पंजाब उच्च न्यायालय ने 283 आशुलिपिक पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है। पंजाब के अधीनस्थ न्यायालयों में स्टेनोग्राफर ग्रेड- III पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर जाकर अधिसूचना चेक कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2021 है।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 18 अगस्त 2021
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि - 7 सितंबर, 2021
परीक्षा की तिथि- नवंबर/दिसंबर 2021

Direct Link: https://ift.tt/3ARHOyj

रिक्तियों का विवरण
सामान्य - 98 पद
अनुसूचित जाति - 64 पद
ओबीसी - 23 पद
पीएचसी - 09 पद
ईएसएम - 31 पद
प्रत्याशित रिक्तियां - 58 पद

Read More: एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर और अन्य के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन अंग्रेजी शॉर्टहैंड टेस्ट और कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंड और अन्य विवरणों को अच्छे से पढ़ना चाहिए। एक उम्मीदवार केवल एक ही आवेदन कर सकता है। एक से अधिक आवेदन करने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

Read More: एनआरएचएम योजना के तहत 555 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

रिक्तियों की संख्या बिना किसी पूर्व सूचना के बढ़ाई या घटाई जा सकती है। पात्र आवेदकों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। आवेदकों को इस संबंध में ई-मेल/एसएमएस से भी सूचित किया जाएगा।

पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार सरकारी मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता के तौर पर आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण या समकक्ष डिग्रीधारी होना जरुरी है। साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर के संचालन में भी दक्ष होना चाहिए। उम्मीदवारों को पंजाबी भाषा में अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक या किसी अन्य समकक्ष परीक्षा के रूप में पंजाबी के साथ मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

Read More: विभिन्न ट्रेड के लिए निकली रिक्तियां, राज्यवार डिटेल्स यहां से करें चेक

चयन के लिए पात्रता
उम्मीदवारों को अंग्रेजी शॉर्टहैंड टेस्ट और उसके ट्रांसक्रिप्शन को क्रमश 80 W.P.M और 20 W.P.M की गति से उत्तीर्ण करना होगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750/-.रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।



Source Sarkari Naukri: हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के 283 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3CQEgOG

Post a Comment

0 Comments