ads

Mumbai University UG admissions 2021: कल जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, कट-ऑफ  ज्यादा रहने की उम्मीद

Mumbai University UG admissions 2021: मुंबई यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज ( UG ) 2021 में प्रवेश के लिए पहली मेरिट लिस्ट 17 अगस्त को सुबह 11 बजे जारी करेगी। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया है वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट mu.ac.in पर जाकर पहली मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। एमयू में छात्रों को प्रवेश देने के लिए पांच अगस्त से आवेदन पत्र मुहैया कराए गए थे। 14 अगस्त तक विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छात्रों से आवेदन करने को कहा गया था।

दस्तावेज सत्यापन की तिथि 18 से 25 अगस्त

मंगलवार को पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद यूजी में प्रवेश के लिए डिक्लेरेशन फॉर्म या अंडरटेकिंग के साथ दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन और ऑनलाइन फीस भुगतान का काम 18 से शुरू हो जाएगा। पहली मेरिट सूची के उम्मीदवारों को 25 अगस्त दोपहर 3 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा।

Read More: IIM Ahmedabad: डेटा साइंस और एआई सेंटर लॉन्च, बड़ी परियोजनाओं को हाथ में लेने की तैयारी

25 अगस्त को जारी होगी दूसरी मेरिट सूची

मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक दूसरी मेरिट सूची 25 अगस्त, 2021 को शाम 7 बजे जारी की जाएगी। इसके बाद 26 अगस्त से 30 अगस्त तक दोपहर 3 बजे तक योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन सत्यापन और ऑनलाइन शुल्क भुगतान कर सकेंगे। तीसरी मेरिट सूची 30 अगस्त, 2021 को निकलेगी और ऑनलाइन दस्तावेज़ सत्यापन और शुल्क भुगतान 1 सितंबर से 4 सितंबर 2021 तक चलेगा।

कोरोना महामारी के बावजूद मुंबई यूनिवर्सिटी में व्रवेश के लिए कट-ऑफ इस बार ज्यादा रहने की संभावना है। ऐसा इसलिए कि इस बार 10वीं और 12वीं के परिणाम में सबसे अधिक पास प्रतिशत 99.63% दर्ज किया गया है। यह पिछले साल की तुलना में 8.97 प्रतिशत ज्यादा है।

Read More: Afghanistan: जेएनयू में पढ़ रहे छात्र नहीं जाना चाहते वापस, वीजा विस्तार की मांग की



Source Mumbai University UG admissions 2021: कल जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट, कट-ऑफ  ज्यादा रहने की उम्मीद
https://ift.tt/3yR2bva

Post a Comment

0 Comments