ads

JNVST 2021: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा कल होगी आयोजित, यहां पढ़ें जरुरी निर्देश

JNVST 2021: जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन आज किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए करीब 2 लाख विद्यार्थियों ने के लिए पंजीकरण कराया है। सभी पंजीकृत विद्यार्थी अपना जेएनवीएसटी 2021 प्रवेश पत्र पुनर्निर्धारित तिथि के साथ डाउनलोड करें और इसे परीक्षा केंद्र में ले जाएं। बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। दिव्यांग छात्रों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

Read More: NTA DAVV 2021 प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि बढ़ी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

महत्वपूर्ण निर्देश
एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। देरी से आने वाले विद्यार्थी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।
विद्यार्थियों को आवंटित कक्ष में सुबह 11:00 बजे तक बैठना होगा।
परीक्षार्थी को मास्क पहनना जरुरी है। अपने साथ पीने के पानी की पारदर्शी बोतल और सैनिटाइज़र की बोतल लाने की अनुमति होगी।
सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा।
परीक्षार्थियों को अपने स्वास्थ्य के बारे में एक स्व-घोषणा पत्र ले जाना होगा, जिसमें उल्लेख करना होगा कि क्या उन्हें बुखार, खांसी या अन्य लक्षण हैं।

Read More: NEET-MDS काउंसलिंग मामले पर SC ने सरकार को लगाई फटकार, 2 दिन में मांगी जानकारी

पिछले साल कुल 2497570 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। जिसमें से कुल 45547 उम्मीदवारों का चयन किया गया था. इस साल, हालांकि, जेएनवीएसटी 2021 कक्षा 6 परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है।

कुल समय अवधि बिना किसी विराम के दो घंटे की होगी। दिव्यांग छात्रों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। छात्रों को जेएनवीएसटी 2021 कक्षा 6 परीक्षा में तीनों वर्गों में से प्रत्येक में योग्यता अंक सुरक्षित करना होगा। यह सलाह दी जाती है कि परीक्षा के प्रत्येक खंड पर अधिक समय न बिताएं, हालांकि छात्र कुल आवंटित समय को अपनी पसंद के अनुसार समायोजित करने के लिए स्वतंत्र हैं। जेएनवीएसटी परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई द्वारा आयोजित एक वार्षिक प्रवेश परीक्षा है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में प्रवेश ले सकेंगे।

Read more: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इंजीनियर के पदों पर निकली बंपर भर्ती



Source JNVST 2021: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा कल होगी आयोजित, यहां पढ़ें जरुरी निर्देश
https://ift.tt/3lPSrgN

Post a Comment

0 Comments