ads

JEE Main Session 3 Result 2021 declared: जेईई मेन 3 का रिजल्ट जारी, jeemain.nta.nic.in से करें चेक

JEE Main Session 3 Result 2021 declared: नेशनी टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जेईई मेन सेशन 3 के नतीजे jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Read More: IDBI Bank Executive Recruitment 2021: 920 एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, 18 अगस्त तक करें आवेदन

जेईई मेन सेशन 3 शमिल हुए थे 7.09 लाख छात्र

नेशनल टेस्ट एजेंसी ने 20, 22, 25 और 27 जुलाई को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2021) का तीसरा सत्र आयोजित किया था. परीक्षा लगभग 7.09 लाख उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के रूप में आयोजित की गई थी। एनटीए ने पूरे देश में 334 शहरों और 828 केंद्रों पर जेईई मेन परीक्षा आयोजित की थी। विशेषज्ञों का मानना है कि जिन छात्रों ने महामारी के दौरान तैयारी की थी वे आसानी से अपने स्कोर में सुधार करने में सक्षम हुए होंगे। बता दें कि यह पहली बार था जब जेईई मेन साल में चार बार आयोजित किया जा रहा था।

फरवरी-मार्च सत्र में 22 छात्रों का स्कोर 100%

इससे पहले फरवरी सत्र में नौ छात्रों ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। मार्च सत्र में 13 छात्रों ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इस बार 100 पर्सेंटाइल स्कोर करने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि अधिकांश छात्रों को परीक्षा आसान लगी। जेईई मेन का एक आखिरी सत्र लंबित है जो अगस्त में होगा।

Read More: UGC ने 24 संस्थानों को बताया फेक, जानिए कौन-कौन सी यूनिवर्सिटीज हैं शामिल

JEE Main 2021 Result : ऐसे करें चेक

परीक्षा में शामिल छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। अब अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट कर लॉग इन करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। अब इसे चेक कर लें। सबसे अंत में रिजल्ट की एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगी चौथे सेशन की परीक्षा
एनटीए द्वारा जेईई मेन सेशन चार का आयोजन 26 अगस्त, 27, 31, 1 और 2 सितंबर को किया जाएगा। जेईई मेन सेशन चार परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी होने की संभावना है। उम्मीदवार नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Read More: DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कैसे करें अप्लाई



Source JEE Main Session 3 Result 2021 declared: जेईई मेन 3 का रिजल्ट जारी, jeemain.nta.nic.in से करें चेक
https://ift.tt/2VuZqkG

Post a Comment

0 Comments