ads

JEE मेन 2021 सेशन 4 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) की ओर से जेईई मेंस परीक्षा 2021 के चौथे सेशन के लिए जल्द एडमिट कार्ड जारी किए जाने की उम्मीद है। जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) मेन 2021 की परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त से शुरू हो जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस हफ्ते उन उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। जिन्होंने JEE मेन 2021 के सेशन 4 के लिए आवेदन किया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड एक्सेस कर सकेंगे। यह परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 1 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UPSC की IES परीक्षा में बरेली की ईशा ने किया टॉप, जानिए पहली ही बार में कैसे पाई सफलता

 

7.32 लाख छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा इस साल जेईई मेंस परीक्षा (JEE Main 2021) का आयोजन 4 चरणों में किया जा रहा है। इसका लास्ट सेशन बचा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार इस लास्ट सेशन में सबसे ज्यादा उम्मीदवार शामिल होंगे। जेईई मेन सेशन 4 के लिए करीब 7.32 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। किसी भी संदेह के मामले में, छात्र 011-40759000 नंबर या ईमेल आईडी- jeemain@nta.ac.in के माध्यम से एनटीए अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।

Read More: एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर और अन्य के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

 

334 शहरों में होगी परीक्षा
कोरोना काल को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने इस बार 334 शहरों में यह परीक्षाएं करवाई जाने का निर्णय लिया है। पहले यह एग्जाम 232 शहरों में आयोजित की जानी थी। हर शिफ्ट में एग्जामिनेशन सेंटर्स की संख्या 660 से बढ़ाकर 828 कर दी गईं है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। देश में कोई भी अपनी मातृभाषा में परीक्षा देकर इंजीनियरिंग कर सकता है। इस बार 13 विभिन्न भाषाओं में जेईई परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।

 

Read More: एसबीआई में असिस्टेंट मैनेजर और अन्य के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


एडमिट कार्ड को ऐसे करें डाउनलोड
— जेईई मेन सेशन 4 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिस सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा।
— इसके बाद सिस्टम जनरेटेड जेईई मेन एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
— इसके बाद लिंक पर क्लिक करें।
— जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
— अभ्यर्थी कार्ड का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।



Source JEE मेन 2021 सेशन 4 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड
https://ift.tt/2XmbTYo

Post a Comment

0 Comments