ads

IPL 2021: दूसरे चरण से पहले दिल्ली कैपिटल्स देगी ऋषभ पंत को बड़ा झटका, कप्तानी लगी दांव पर

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के प्रतिभाशाली खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) कंधे की चोट की वजह से आईपीएल (IPL 2021) के पहले चरण में और डब्ल्यूटीसी का फाइनल नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह अपनी कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने उन्हें प्रतिस्पर्धी मैचों में वापसी के लिए पूरी तरह फिट घोषित कर दिया है। ऐसे में अब श्रेयस अय्यर 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली की खराब फॉर्म पर उठे सवाल तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया सपोर्ट

अय्यर का फिट होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी खुशखबरी
श्रेयस अय्यर के फिट होने से आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम में खुशी की लहर दौड़ गई है। लेकिन अय्यर के फिट होते ही यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि वह बतौर खिलाड़ी खेलेंगे या फिर ऋषभ पंत से कप्तानी छिनेंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल भी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल खेला था। इस बार भी फ्रेंचाइजी ने श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन कंधे में चोट के चलते वह आईपीएल के पहले सीजन में नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई ने की पुष्टि
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयस अय्यर को फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए मैच में कंधे में चोट लग गई थी। 26 वर्षीय खिलाड़ी अय्यर ने भारत की तरफ से 22 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। अब बीसीसीआई ने कहा, 'हां, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने श्रेयस अय्यर को फिटनेस प्रमाण पत्र दे दिया है। वह एक सप्ताह तक बेंगलुरु स्थित एनसीए में रहे थे। कुछ दिन पहले ही उनकी फिटनेस का आकलन किया गया। चिकित्सा और शारीरिक मानदंडों को परखने के बाद वह अब मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं।'

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG: लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 7 साल पुराने इतिहास को दोहराने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कैसा रहा है कोहली, रहाणे और पुजारा का रिकॉर्ड

अय्यर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर
अय्यर को बेहतर समय पर फिटनेस प्रमाण पत्र मिला है। क्योंकि दो महीने बाद ही वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम में उनकी वापसी से मध्यमक्रम को मजबूती मिलेगी। अय्यर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर खुद के पूरी तरह से फिट होने की पुष्टि की है। हालांकि इससे पहले सबकी नजरें इस बात पर होगी क्या वह आईपीएल के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे या बतौर खिलाड़ी ही खेलेंगे।



Source IPL 2021: दूसरे चरण से पहले दिल्ली कैपिटल्स देगी ऋषभ पंत को बड़ा झटका, कप्तानी लगी दांव पर
https://ift.tt/3yItTtR

Post a Comment

0 Comments