ads

Indian Army Recruitment 2021: टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए भारतीय सेना ने जारी किया नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स (TGC -134) का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 17 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या - 29 पद
सिविल/बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नॉलजी - 10 पद
इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी - 3 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन - 2 पद
प्रोडक्शन - 1 पद
वर्कशॉप टेक्नोलॉजी - 1 पद
सैटलाइट कम्युनिकेशन - 1 पद
अन्य - 11 पद

Read More: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

पात्रता
उक्त पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर आवेदक का इंजीनियरिंग डिग्रीधारी होना जरुरी है। आवेदक की आयु 20 वर्ष से 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में आयोजित होने वाली परीक्षा और चिकित्सा परीक्षण के जरिए किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टेस्ट किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Read More: भोजन के पाचन में आ रही है परेशानी तो करें ये कारगर उपाय



Source Indian Army Recruitment 2021: टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए भारतीय सेना ने जारी किया नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3iZ2Yoc

Post a Comment

0 Comments