ads

India vs England के बीच पहला टेस्ट आज से, मैच से पहले जानिए नॉटिंघम के मौसम का हाल

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिघंम के ट्रेंट ब्रिज में भारतीय समयानुसार 3:30 पर शुरू होगा। दोनों ही टीम अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगी। एक तरफ भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं दूसरी और इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। इसके अलावा ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ऑली पोप (Ollie Pop) भी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बोले जो रूट बोले- बेन स्टोक्स की कमी खलेगी, जल्द ठीक हो जाए मेरा दोस्त

ऐसा रहेगा नॉटिंघम का मौसम
इंग्लैंड में खेले गए न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पूरे दिन बादल छाए रहे थे। वहीं बारिश ने भी खेल में खलल डाली थी। आज भी नॉर्टिंघम के आसमान में बादल आंख मिचोली खेलते नजर आएंगे। जिससे बल्लेबाज और गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। इसके अलावा दोपहर में हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। इससे साफ है कि बादलों के घिरे रहने से यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलना तय है। ऐसे में दोनों कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। दोनों टीमों के पास उच्च स्तर के तेज गेंदबाज है और बारिश से मिलने वाली मदद के चलते दोनों ही टीमें अपने गेंदबाजों के प्रभाव के लिए बेकरार होंगी।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 200 टेस्ट विकेट पूरा कर सकते हैं मोहम्मद शमी, बस 16 विकेट हैं दूर

55 फीसदी बारिश होने की संभावना
नॉटिंघम में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में तापमान बिल्कुल आदर्श स्थिति में होगा। न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 22 डिग्री तक रहने का अनुमान है। हवा भी 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। ऐसे में स्विंग गेंदबाजों को इससे मदद मिल सकती है। इस टेस्ट मैच में टॉस की भूमिका अहम होगी। पहले कुछ घंटे पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिल सकती है। यह पिच दूसरे और तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए सबसे मुफीद होगी। नॉटिंघम में आज बारिश होने की 55 फीसदी संभावनाएं जताई जा रही हैं।



Source India vs England के बीच पहला टेस्ट आज से, मैच से पहले जानिए नॉटिंघम के मौसम का हाल
https://ift.tt/3ynBbDd

Post a Comment

0 Comments