ads

India vs England 1st Test, Day 4: इंग्लैंड को दूसरी पारी में लगा पहला झटका, दबाव में इंग्लैंड, आज भी बारिश के आसार

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है। मोहम्मद सिराज ने रोरी बर्न्स को 18 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया है। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 25 रन बना लिए थे। टीम इंडिया चौथे दिन शुरुआती सेशन में विकेट चटकार इंग्लैंड की टीम को 200 रनों के अंदर-अंदर समेटना चाहेगी। अगर इंग्लैंड की टीम 200 के स्कोर पर सिमट जाती है तो टीम इंडिया के जीतने के चांस बढ़ जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo olympics 2020: क्रिकेटर युवराज सिंह ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को देंगे 4 साल तक फ्री मेडिकल सुविधाएं

जानते हैं पहले दिन का हाल
इंग्लैंड की टीम पहले दिन 183 रनों के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 278 रन बनाए और इंग्लैंड पर 95 रनों की बढ़त हासिल की। पहली पारी में भारत की और से जसप्रीत बुमराह ने 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो मोहम्मद शमी 3 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को 2 विकेट और मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट आया। इंग्लैंड की और से पहली पारी में जेम्स एंडनसन ने 4 और ओली रॉबिन्सन ने 5 विकेट चटकाए।

25 रन से आगे खेलना शुरू करेंगी इंग्लैंड की टीम
दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम चौथे दिन 25 रन से आगे खेलना शुरू करेगी। भारत ने पहली पारी में 95 रनों की लीड हासिल की थी। अभी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में भारत से 70 रन पीछे चल रही है। चौथे दिन भारतीय टीम शुरुआती सेशन में विकेट चटकाकर इंग्लैंड की टीम को बैकफुट पर धकेलने के इरादे से उतरेगी।

यह खबर भी पढ़ें:—धोनी नहीं देते इन 5 युवा खिलाड़ियों को मौका तो टीम इंडिया को नहीं मिलते ये मैच विनर्स

आज भी बारिश के आसार
नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का आखिरी सेशन बारिश के चलते धुल गया था। तीसरे दिन भी बारिश की वजह से 16 ओवरों का खेल बर्बाद हो गया और लगातार तेज होती बारिश के बीच दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया गया। आखिरी सेशन में बारिश ने दिन में दूसरी बार अड़ंगा डाला और खेल फिर से रोकना पड़ा। आज यानी शनिवार को नॉटिंघम के आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

दोनों टीमों:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।



Source India vs England 1st Test, Day 4: इंग्लैंड को दूसरी पारी में लगा पहला झटका, दबाव में इंग्लैंड, आज भी बारिश के आसार
https://ift.tt/3Ctqql2

Post a Comment

0 Comments