ads

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया और इंग्लैंड से हुई बड़ी गलती, जुर्माने के साथ काटे गए दोनों टीमों के अंक

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया था। मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों ही टीमों को 4-4 अंक मिले थे। अब उनमें से 2-2 पॉइंट काट लिए गए हैं। दरअसल, पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों से गलती हो गई थी और इसी वजह से दोनों टीमों के अंक काटे गए हैं। दोनों टीमों को टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है, जिसके चलते दोनों टीमों के 2—2 अंक काट लिए गए हैं।

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने लगाया जुर्माना
स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद दोनों टीमों के सिर्फ अंक ही नहीं काटे गए बल्कि दोनों टीमों पर जुर्माना भी लगाया गया है। नॉटिंघम टेस्ट में मैच रेफरी रहे क्रिस ब्रॉड ने भारत और इंग्लैंड की टीमों पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं। उन्होंने दोनों टीमों पर जुर्माना भी स्लो ओवर रेट की वजह से ही लगाया है।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, चोटिल हुए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, खेलना मुश्किल

eng.png

बारिश की वजह से ड्रॉ हुआ पहला मैच
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला गया था। इस टेस्ट में भारत की जीत पक्की नजर आ रही थी। भारत को जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत थी। लेकिन आखिरी दिन लगातार हुई बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। इसके बाद अंपायरों ने मैच ड्रॉ घोषित करते हुए दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने किया ट्वीट, 'अब भी तुम्हारी जरुरत नहीं है', कन्फ्यूज हुए फैंस

दूसरे टेस्ट में जीत पर रहेगा फोकस
भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट से मिले 4-4 अंकों में से 2-2 अंक गंवाने के बाद अब दोनों टीमों का फोकस दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने पर रहेगा। दूसरे मैच में जीतने वाली टीम को 4 अंक मिलेंगे और ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल में टीम की जगह दुरुस्त होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. भारत के पास सीरीज जीतकर पॉइंट्स हासिल करने का अच्छा मौका है।



Source IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया और इंग्लैंड से हुई बड़ी गलती, जुर्माने के साथ काटे गए दोनों टीमों के अंक
https://ift.tt/3lSjd8o

Post a Comment

0 Comments