ads

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले बढ़ी इंग्लैंड की मुश्किलें, तेज गेंदबाज मार्क वुड हुए चोटिल, खेलने पर संशय

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का खेलना संदिग्ध लग रहा है। मार्क वुड को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि मार्क वुड तीसरे टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं। फिलहाल इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड अभी 0-1 से पीछे चल रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था। वहीं दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता। अब इंग्लैंड की नजरें तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर अंक बराबर करने पर रहेगी, लेकिन मार्क वुड के न होने से इंग्लैंड को परेशानी हो सकती है।

25 अगस्त से खेला जएगा तीसरा मैच
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट के लिए आज इंग्लैंड अपनी टीम का ऐलान कर सकती है। हालांकि चोटिल होने की वजह से तीसरे टेस्ट में मार्क वुड का खेलना मुश्किल लग रहा है। इससे पहले चोटिल होने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स भी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। वहीं बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अनिश्चितकालीन अवकाश लिया है। अब वुड भी इस सूची में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें— सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में विराट कोहली ने तोड़ा 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन क्लाइव लायड का रिकॉर्ड

mark_wood.png

चिकित्सकों से बात करने होगा मार्क वुड पर फैसला
मार्क वुड की चोट पर इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि डॉक्टर वुड की चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मार्क वुड और चिकित्सकों के साथ बात करने के बाद ही कोई फैसला करेंगे। अगर मार्क वुड ठीक नहीं रहे तो उन पर खेलने का कोई दबाव नहीं डालेंगे। मार्क वुड को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा, लेकिन मैच के पांचवें दिन गेंदबाजी करने से उनकी चोट बढ़ गई।

यह भी पढ़ें—IND vs ENG: खराब फॉर्म में चल रहे कोहली, 20 रन बनाकर आउट हुए ड्रेसिंग रूम में दिखाया गुस्सा, वीडियो वायरल

इन दो खिलाड़ियों को बुला सकता है इंग्लैंड
खिलाड़ियों के चोटिल होने के साथ ही इंग्लैंड टीम के टॉप ऑर्डर बैट्समैन भी नाकाम रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों ओपनर रॉरी बर्न्स और डॉम सिबली के साथ ही तीसरे नंबर के बल्लेबाज हसीब हमीद एक-एक बार जीरो पर आउट हुए थे। सिबली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मैनेजमेंट सिबली को बाहर बैठा सकता है और बर्न्स के साथ हमीद को ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट जेम्स विंस और डेविड मलान को चुनने की तैयारी में भी हैं। ये दोनों 2017-18 के एशेज दौरे के वक्त टीम का हिस्सा थे। इसके बाद से ही दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं।



Source IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले बढ़ी इंग्लैंड की मुश्किलें, तेज गेंदबाज मार्क वुड हुए चोटिल, खेलने पर संशय
https://ift.tt/2W4ip5k

Post a Comment

0 Comments