ads

IND vs ENG: मयंक पहले टेस्ट से बाहर, रोहित शर्मा के साथ के.एल राहुल या अभिमन्यु कर सकते हैं ओपनिंग!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए चिंताजनक बात यह है कि शुभमन गिल के बाद मयंक अग्रवाल भी चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए कौन उतरेगा। ओपनिंग की रेस में दो खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। इनमें से कोई एक रोहित शर्मा के साथ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बतौर ओपनर उतर सकता है।

केएल राहुल
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज के.एल राहुल टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। के.एल राहुल फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में राहुल ने शतक ठोका है। इस प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने 150 गेंदों पर 101 रन बनाए,जिसमें 11 चौके और एक सिक्स शामिल है। वहीं राहुल के आखिरी टेस्ट की बात करें तो उन्होंने इससे पहले 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेला था।

अभिमन्यु ईश्वरन
वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना गया था। हालांकि शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण अब अभिमन्यु को बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ उतारा जा सकता है। अभिमन्यु के पास अपनी काबिलियत साबित करने का यह अच्छा मौका है। अभिवन्यु ईश्वरन दिग्गज राहुल द्रविड को अपनी प्रेरणा मानते हैं। राहुल द्रविड की कोचिंग में अभिमन्यु भारत ए के लिए भी खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें— पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली ने बताई वो चीज, जिससे टीम इंडिया अगले 20 वर्षों तक क्रिकेट में धूम मचा सकती है

kl_rahul.png

मंयक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। प्रैक्टिस मैच के दौरान मोहम्मद सिराज की तेज गेंद मयंक के सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई। इससे उनके चोट लग गई। अब वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

यह भी पढ़ें— टी20 वर्ल्ड से धवन की छुट्टी कर सकते हैं केएल राहुल, जानिए आंकड़ों में कौन है बेहतर

ऐसा है टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैख् 4 अगस्त से शुरू होगा। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स में होगा। चौथा मैच 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा। वहीं सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।



Source IND vs ENG: मयंक पहले टेस्ट से बाहर, रोहित शर्मा के साथ के.एल राहुल या अभिमन्यु कर सकते हैं ओपनिंग!
https://ift.tt/3zVSMm6

Post a Comment

0 Comments