ads

IND vs ENG 3rd Test 2021: रोहित कर सकते हैं ये कारनामा, बना सकते हैं इतिहास!

नई दिल्ली। IND vs ENG 3rd Test 2021: भारत ने लॉर्ड्स का ऐतिहासिक टेस्ट मैच 151 रनों से जीता है। बावजूद इसके कप्तान विराट कोहली के लिए बुरी खबर सामने आई है। कोहली का प्रदर्शन खेले गए दोनों ही टेस्ट मैचों में ज्यादा खास नहीं रहा। कप्तान कोहली नॉटिंघम और लॉर्ड्स दोनों ही टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर करने में कामयाब नहीं रहे। लॉर्ड्स टेस्ट मैच में खेली गई पहली पारी में 42 रन और दूसरी पारी में 20 रन ही बना पाए। इस नाकामी का नुकसान उन्हें हाल ही में जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उठाना पड़ा।

अगले टेस्ट में रोहित शर्मा से भी हो सकते हैं पीछे

हाल ही में जारी की गई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का पांचवां स्थान है लेकिन उनकी टेस्ट रेटिंग घटकर 776 अंकों पर आ गई है। वहीं, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग पर आ गए हैं। वह विराट कोहली से 3 रेटिंग प्वाइंट ही पीछे हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा 773 अंकों के साथ विराट कोहली के बाद छठे स्थान पर काबिज हैं। अगर लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली का प्रदर्शन नॉटिंघम और लॉर्ड्स टेस्ट मैच की तरह निराशाजनक रहा और रोहित शर्मा 50 प्लस स्कोर करने में कामयाब रहे तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकेगा और यह इतिहास में पहली बार होगा की रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ेंगे।

Read more :- IND Vs ENG: पंत की शानदार विकेट कीपिंग के चलते, इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने के कगार पर

रोहित, विराट की कप्तानी के लिए भी खतरा

विराट कोहली की हालिया फॉर्म को देखते हुए हैं बहुत सारे आलोचक उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठाने लगे हैं। उन आलोचकों का कहना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कप्तानी का मौका देना चाहिए।

जब कभी विराट कोहली का बल्ले के साथ प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता आलोचक ऐसे सवाल उठाते रहते हैं। रोहित शर्मा अभी भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान हैं। साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आईपीएल का ख़िताब 5 बार अपने नाम कर चुकी है।

Read more :- IND Vs ENG: इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड बोले- हम लड़ाई से नहीं डरते, टीम इंडिया धक्का देगी तो जवाब देंगे



Source IND vs ENG 3rd Test 2021: रोहित कर सकते हैं ये कारनामा, बना सकते हैं इतिहास!
https://ift.tt/3sxF7yU

Post a Comment

0 Comments