ads

IND vs ENG: मैच में हुई स्लेजिंग पर बोले केएल राहुल-आप एक को टारगेट करोगे, हम 11 वापसी करेंगे

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीत लिया। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 151 रन से इंग्लैंड को शिकस्त दी। केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आपस में उलझते भी नजर आए। मैच के बाद केएल राहुल ने स्लेजिंग को लेकर कहा कि ऐसी छींटाकशी का टीम के खिलाड़ियों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच कई बार स्लेजिंग देखने को मिली।

एक को टारगेट करोगे तो हम 11 के 11 वापसी करेंगे: राहुल
केएल राहुल ने स्लेजिंग पर बात करते हुए कहा कि जब दो शीर्ष टीमें भिड़ती हैं तोे कुछ छींटाकशी की भी उम्मीद होती है, लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं देते। साथ ही उन्होंने कहा,'आप हमारे एक खिलाड़ी को टारगेट करोगे तो हम 11 के 11 वापसी करते हैं।' दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच रनअप विवाद को लेकर आपस में कहासुनी हो गई थी। वहीं जोस बटलर और जसप्रीत बुमराह को भी मैच के दौरान आपस में कहासुनी करते देखा गया। हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया।

यह भी पढ़ें— स्लेजिंग पर अंजिक्य रहाणे के जवाब से चकरा गया था ऑस्ट्रेलियाई बॉलर

kl_rahul2.png

केएल राहुल पर फेंके थे शैंपेन की बोतल के ढक्खन
लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान ही फील्डिंग के समय केएल राहुल पर इंग्लिश क्राउड ने शैंपेन की बोतल के ढक्कन फेंके थे। हालांकि उस वक्त विराट कोहली ने राहुल को इशारे से ढक्कन वापस फेंकने के लिए कहा। केएल राहुल के साथ ऐसी हरकत की आलोचना भी की गई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है। लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पूरी टीम को इसी तरह से आक्रामक खेल खेलते देखा गया। वहीं स्लेजिंग का जवाब देने में भी टीम इंडिया के खिलाड़ी विरोधी टीम से बिल्कुल नहीं दबे।

शमी और बुमराह ने खेली बेहमरीन पारी
देसरी पारी में 209 रन पर भारत के आठ विकेट चले गए थे। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने पारी को संभाला और स्कोर को आगे पहुंचाया। शमी ने 56 और बुमराह ने 34 रन बनाए। इस तरह से भारत ने इंग्लैंड के सामने 272 रनों का टारगेट रखा। इंग्लैंड को आखिरी दिन करीब 60 ओवर खेलने थे, लेकिन पूरी टीम 51.5 ओवर में 120 रनों पर सिमट गई।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह से उलझ पड़े इंग्लैंड के खिलाड़ी, मैदान पर मचा बवाल, वीडियो वायरल

क्या होती है स्लेजिंग
क्रिकेट के दौरान जब कोई टीम विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द कहकर या अपमानजनक शब्द कहकर खेल से उसका ध्यान भटकाने की कोशिश करती है तो उसे स्लेलिंग कहते हैं। इससे कई बार प्लेयर गुस्सा हो जाता है और वह अपने गेम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता। इसका फायदा विपक्षी टीम उठाती है। यह प्लेयर का ध्यान बांटने के लिए किया जाता है।



Source IND vs ENG: मैच में हुई स्लेजिंग पर बोले केएल राहुल-आप एक को टारगेट करोगे, हम 11 वापसी करेंगे
https://ift.tt/3APomlO

Post a Comment

0 Comments