ads

IND vs ENG: क्या अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल न कर कोहली ने की बड़ी गलती?

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया की नजरें दूसरा मुकाबला जीतने पर है। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने 364 रन का स्कोर बनाया। ऐसे में टीम मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी। हालांकि खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 391 रन बना लिए। वहीं भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद विराट कोहली के फैसले पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में टीम के बेहतरीन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेंइग 11 मेें जगह नहीं दी। ऐसे में गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अश्विन को नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह
पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आर.अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई। ऐसे में उम्मीद थी कि अश्विन को दूसरे टेस्ट मैच में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज मुश्किल में नजर आए। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट नहीं कर पाए और रूट ने 180 रनों की पारी खेली। वहीं पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लॉर्ड्स में अपनी लय से भटके नजर आए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। जसप्रीत बुमराह पर इसका दबाव भी साफ नजर आया और उन्होंने कुल 13 नो बॉल फेंकी।

यह भी पढ़ें— IND VS ENG: विराट कोहली पर रियान पराग के ट्वीट से भड़के फैंस, कहा-'बाप को मत सीखा'

ashwin.png

अश्विन बेहतरीन स्पिनर और अच्छी फॉर्म में
रविचंद्रन अश्विन भारत के सीनियर खिलाड़ी है और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम 413 विकेट हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो सीरीज जीतने में अश्विन का अच्छा योगदान रहा है। ऐसे में अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में काफी अहम हो सकते थे। ऐसे में विराट कोहली के टेस्ट मैच में 4 तेज गेंदबाजों को खिलाने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली की खराब फॉर्म पर उठे सवाल तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया सपोर्ट

जो रूट ने पलटा मैच का रुख
दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली के गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाए। इस वजह से इंग्लैंड की टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा कर भारत के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। भारतीय टीम के बल्लेबाज जो रूट को रोक नहीं पाए। हालांकि इंशात शर्मा ने लगातार 2 विकेट निकाले,लेकिन वह भी कप्तान जो रूट को रन बनाने से रोक नहीं पाए और अकेले ही नाबाद 180 रनों की पारी खेलकर पहली पारी में इंग्लिश टीम का स्कोर 391 रन कर दिया।



Source IND vs ENG: क्या अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल न कर कोहली ने की बड़ी गलती?
https://ift.tt/3iKyPZK

Post a Comment

0 Comments