ads

ICC Test Rankings: बुमराह लंबी छलांग लगाकर टॉप 10 में, विराट कोहली एक पायदान फिसले

ICC Test Rankings: इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है। वहीं पहले टेस्ट मैच में शानदारी गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबी छलांग लगाकर टॉप 10 में जगह बना ली है। वहीं रोहित शर्मा ने अपना स्थान बरकरार रखा है।

जलप्रीत बुमराह ने लगाई लंबी छलांग
टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर टेस्ट रैंकिंग में 10 पायदानों की छलांग लगाई है। वह 19वें पायदान से सीधे 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस टेस्ट मैच से पहले बुमराह 683 अंकों के साथ टॉप 20 में थे। अब उनके अंक 760 हो गए हैं और वह टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 9 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह फिर से फॉर्म में लौट आए हैं और उन्होंने इस टेस्ट मैच में खुद को साबित भी किया।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली की खराब फॉर्म पर उठे सवाल तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया सपोर्ट

kohli.png

विराट कोहली को हुआ नुकसान
वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली पहली ही बॉल पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। इसका नुकसान उन्हें टेस्ट रैकिंग में भी हुआ। ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली चौथे से पांचवें स्थान पर फिसल गए हैं। चौथा स्थान इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने हासिल कर लिया है, जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अर्धशतक और शतक जड़ा था।

यह भी पढ़ें— IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने किया ट्वीट, 'अब भी तुम्हारी जरुरत नहीं है', कन्फ्यूज हुए फैंस

ऑलराउंडर में रवींद्र जड़ेजा दूसरे स्थान पर पहुंचे
आईसीसी की टेस्ट रैंकिेंग मेें जो रूट और विराट के ऊपर-नीचे होने के अलावा कोई बड़ी हलचल नहीं हुई है। वहीं गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन एक पायदान के फायदे के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ब्रॉड 8वें पायदान पर हैं। ऑलराउंडर की टॉप 10 की लिस्ट में भारत के रवींद्र जडेजा तीसरे पायदान से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में केन विलियमन पहले स्थान पर हैं और दूसरे स्थान पर स्टीव स्मिथ।



Source ICC Test Rankings: बुमराह लंबी छलांग लगाकर टॉप 10 में, विराट कोहली एक पायदान फिसले
https://ift.tt/3lUW6do

Post a Comment

0 Comments