ads

राहुल द्रविड नहीं बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, एनसीए क्रिकेट प्रमुख पद के लिए दोबारा किया आवेदन!

पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया के आगामी मुख्य कोच को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। इसमें पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड को टीम इंडिया के अगले हेड कोच के लिए प्रबल दावेदार बताया जा रहा था। अब इन अटकलों पर विराम लगता दिखाई दे रहा है। दरअसल, खबर आ रही हैं कि राहुल द्रविड ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है। ऐसे में अब वह हेड कोच के तौर पर रवि शास्त्री की जगह नहीं ले पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है कि राहुल द्रविड ने दोबारा से एनसीए प्रमुख पद के लिए आवेदन किया है।

नंवबर में खत्म हो रहा शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट इसी वर्ष नवंबर माह में खत्म हो रहा है। वहीं पिछले दिनों खबर आई थी कि शास्त्री अपने करार को आगे नहीं बढ़ाना चाहते। ऐसे में वह नंवबर माह के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ सकते हैं। इससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के अगले कोच राहुल द्रविड हो सकते हैं। हाल ही उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें— टी20 वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया से हो सकती है रवि शास्त्री की विदाई, विराट कोहली की कप्तानी पर भी खतरा: रिपोर्ट

rahul_dravid.png

द्रविड ने पुन: किया आवेदन!
बीसीसीआइ ने राहुल द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल खत्म होने के बाद आवेदन मंगाए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहुल द्रविड ने एनसीए क्रिकेट प्रमुख पद के लिए फिर से आवेदन किया है। राहुल द्रविड ने एनसीए में क्रिकेट प्रमुख के पद पर रहते हुए बहुत अच्छा काम किया है। ऐसे में वह पद के लिए बरकरार रह सकते हैं। राहुल के आवेदन से यह बात स्पष्ट हो गई है कि वह अब भी युवा क्रिकेटरों के साथ काम करके राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की मदद करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs SL: दीपक चाहर ने किया खुलासा-कोच राहुल द्रविड की एक सलाह ने दी ऐसी पारी खेलने की हिम्मत

राहुल के अलावा अन्य कोई बड़ा नाम नहीं आया सामने
वहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि एनसीए प्रमुख के लिए राहुल द्रविड के अलावा अन्य किसी बड़े नाम ने पद के आवेदन नहीं किया है। कहा जा रहा है कि जब राहुल द्रविड इस रेस में हैं तो सभी को पता है कि पद के लिए आवेदन करने का अधिक मतलब नहीं है। यह सिर्फ औपचारिकता की तरह है। राहुल द्रविड के काम को देखते हुए इस पद के लिए उन्हें चुने जाना लगभग तय है।



Source राहुल द्रविड नहीं बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, एनसीए क्रिकेट प्रमुख पद के लिए दोबारा किया आवेदन!
https://ift.tt/3xXJ29C

Post a Comment

0 Comments