ads

पिछले महीने इन 6 प्लेयर का रहा बोलबाला, आईसीसी ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' से नवाजा

 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) हर महीने उन खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड (Player of the month award) से सम्मानित करती है जो अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। इस महीने भी आईसीसी उन क्रिकेटर्स के नाम ऐलान कर दिया है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है।

यह खबर भी पढ़ें:—ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज टैट अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मिला इनाम
जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वाल्श जूनियर को नामित किया है। महिला वर्ग के लिए आईसीसी ने विंडीज की हेली मैथ्यूज, पाकिस्तान की फातिमा सना और विंडीज की स्टेफानी टेलर के नाम नामित किए हैं।

ऐसा रहा खिलाड़ियों का प्रदर्शन
बांग्लादेशी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने हाल ही जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं मार्श ने विंडीज के खिलाफ 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। इस दौरान उन्होंने टी20 में 219 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए।

—वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर लेड हेडन वॉल्श ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 3 वनडे मैच में 7 विकेट चटकाए। वहीं 5 टी20 मैचों में भी उन्होंने 12 विकेट हासिल किए।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020 : मां ने छिपाकर रखी थी बहन के निधन की खबर, ओलंपिक खिलाड़ी धनलक्ष्मी पहुंचीं घर तो सुनकर फूट-फूटकर रो पड़ीं

—क्रिकेटर हेली मैथ्यूज ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाते हुए 2 विकेट भी हासिल किए थे। हेली को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

—फातिमा सना ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं, जबकि कप्तान स्टेफानी ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था।



Source पिछले महीने इन 6 प्लेयर का रहा बोलबाला, आईसीसी ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' से नवाजा
https://ift.tt/3iyf4UW

Post a Comment

0 Comments