ads

ऋषभ पंत के दोस्त मनन ने 30 वर्ष की उम्र में लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास, अब अमरीका के लिए खेलेंगे क्रिकेट

नई दिल्ली। दिल्ली की और से रणजी ट्रॉफी खेलने वाले मनन शर्मा ने भारत में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है। अब वह क्रिकेट में बेहतर अवसर पाने की तलाश में अमरीका के कैलिफोर्निया जा रहे हैं। मनन शर्मा भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, ऋषभ पंत और गौतम गंभीर के साथ ड्रेसिंग रूम मे साझा कर चुके हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। मनन और भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत दोनों के बीच अच्छी दोस्ती है। मनन साल 2010 में अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं। जिनके साथ केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और जयदेव उनादकट भी टीम में शामिल थे।

virat_kohli.jpg

अजय शर्मा के बेटे हैं मनन शर्मा
30 वर्षीय मनन शर्मा पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजय शर्मा के बेेटे हैं। 2017 में दिल्ली के लिए पदार्पण करने के बाद मनन ने 35 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.75 की औसत से 1208 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए थे। वहीं लिस्ट ए के मैचों में एक अर्धशतक की बदौलत मनन ने 560 रन बनाए हैं। उन्होंने 113 प्रथम श्रेणी विकेट भी लिए हैं और 26 टी20 मैचों में उन्होंने 6.07 की इकॉनमी रेट से 32 विकेट लिए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS ENG: अश्विन ने किया खुलासा, बुमराह के साथ बदजुबानी कर रहे थे एंडरसन

आईपीएल में केकेआर की और से खेले है मनन
आईपीएल में मनन शर्मा को 10 लाख रुपए बेस प्राइस के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2016 में खरीदा था। वह 2010 के अंडर 19 वर्ल्ड कप के समय भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारत को छोड़ अमरीका में जाकर खेलने का निर्णय लेने वाले वह तीसरे खिलाड़ी हैं।

समित और उन्मुक्त भी अमरीका से खेल रहे हैं
इससे पहले अंडर 19 भारतीय टीम के स्टार रह चुके उन्मुक्त चंद और समित पटेल ने भी अमरीका में जाकर खेलने का निर्णय लिया है। उन्होंने भी बेहतर अवसरों की तलाश की बात कहते हुए भारत में खेल को अलविदा कह दिया। उन्मुक्त चंद ने अमरीका की मेजर क्रिकेट लीग में सिलीकॉन वैली स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है।



Source ऋषभ पंत के दोस्त मनन ने 30 वर्ष की उम्र में लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास, अब अमरीका के लिए खेलेंगे क्रिकेट
https://ift.tt/3gl8EHh

Post a Comment

0 Comments