ads

टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए न्यूजीलैंड ने लिया अहम फैसला, पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को बनाया कोच

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए न्यूजीलैंड की टीम में एक अहम बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को टी20 वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। इसके साथ ही शेन बॉन्ड भारत दौरे पर भी टीम के साथ कोचिंग स्टाफ में बने रहेंगे। शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड टीम में हेड कोच गैरी स्टीड, बैटिंग कोच ल्यूक रॉन्ची और बॉलिंग कोच शेन जर्गेनसन के साथ काम करेंगे।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं शेन बॉन्ड
पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कोच भी हैं। आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान वह यूएई में मौजूद रहेंगे। आईपीएल के बाद वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ब्लैककैप्स ने एक ट्वीट के जरिए शेन बॉन्ड को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने की जानकारी दी। वहीं एक ट्वीट के जरिए ब्लैककैप्स ने इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें— T20 World Cup 2021: ICC ने जारी किया शेड्यूल, 12 टीमों के बीच 28 दिनों तक होंगे मुकाबले, जानिए टीम इंडिया कब किससे भिड़ेगी

कीवी टीम के हेड कोच ने भी दिया रिएक्शन
वहीं शेन बॉन्ड की कीवी टीम के कोचिंग स्टाफ में नियुक्ति को लेकर टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने अपना रिएक्शन दिया। उनका कहना है कि शेन बॉन्ड पहले भी टीम के कोच रह चुके हैं इसलिए उन्हें टीम की जरूरतों के बारे में पता है। साथ ही उन्होंने कहा कि शेन बॉन्ड के टीम के साथ जुड़ने से रणनीतिक तौर पर काफी मदद मिलेगी। उनका कहना है कि बॉन्ड गेंदबाजों के साथ एक्स्ट्रा काम करेंगे। स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को उनसे काफी मदद मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कीवी टीम को दूसरी टीमों से एक कदम आगे रहना है और इसीलिए शेन बॉन्ड का होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें— T20 World Cup के लिए न्यूजीलैंड ने कर दिया टीम का ऐलान, रॉस टेलर और ग्रैंडहोम को नहीं मिली टीम में जगह

शेन बॉन्ड को कोचिंग का काफी अनुभव
हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ शेन बॉन्ड काफी समय से काम कर रहे हैं। इसके साथ ही बॉन्ड हाल ही टीम के कैंप का भी हिस्सा रहे हैं। गैरी स्टीड का कहना है कि शेन बॉन्ड से प्लेयर्स को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। शेन बॉन्ड को कोचिंब का काफी अनुभव रहा है। वह बिग बैश लीग में सिडनी थंडर, आईपीएल में मुंबई इंडियंस, इंग्लैंड टीम, न्यूजीलैंड ए और न्यूजीलैंड वुमेंस टीम की कोचिंग कर चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है।



Source टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए न्यूजीलैंड ने लिया अहम फैसला, पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को बनाया कोच
https://ift.tt/3snOz88

Post a Comment

0 Comments