ads

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को हुआ मोटा मुनाफा, कमाए इतने करोड़ रुपए

भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही सीमित ओवरों की सीरीज खेली गई। इस सीरीज से श्रीलंका क्रिकेट को बहुत मोटी कमाई हुई है। हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले श्रीलंका और भारत की टीमों में कोरोना के केस भी सामने आए थे, लेकिन इसके बावजूद सीरीज का सफल आयोजन हुआ। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की ही टी20 सीरीज खेली गई थी। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डिसिल्वा ने बताया कि इन दोनों सीरीज से श्रीलंका क्रिकेट को अच्छी खासी कमाई हुई है।

सीरीज से श्रीलंका क्रिकेट ने कमाए इतने करोड़
मोहन डिसिल्वा के अनुसार, भारत के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज से क्रिकेट बोर्ड को 14.5 मिलियन यूएस डालर यानी करीब 107.7 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया कि FTP (फ्यूचर टूअर्स प्रोग्राम) के अनुसार यह दौरा केवल 3 वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए था, लेकिन अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने बीसीसीआई से के साथ बात करके 3 T20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी दिलाई। इसी वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इतना मुनाफा हुआ। डिसिल्वा ने बताया कि ब्रॉडकास्टिंग और ग्राउंड जैसे अन्य अधिकारों से बोर्ड को 14.5 मिलियन यूएस डॉलर मिले।

यह भी पढ़ें— भारत के खिलाफ सीरीज जीतने पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश

ind_vs_sl2.png

महामारी के दौरान श्रीलंका क्रिकेट को हुआ था भारी नुकसान
डिसिल्वा ने यह भी बताया कि कोरोना महामारी की वजह से श्रीलंका क्रिकेट के कई कार्यक्रम रद्द करने पड़े थे। जिसकी वजह से बोर्ड को काफी भारी नुकसान हुआ था। वहीं उन्होंने सीरीज पूरी करने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और भारत सरकार ने महामारी के समय में अपनी टीम को श्रीलंका आने दिया और यह सब सौहार्दपूर्ण संबंधों के कारण था।

यह भी पढ़ें— मैच फीस को लेकर बोर्ड से नाराज हैं पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर्स, कप्तान बाबर आजम के सब्र का बांध भी टूटा

भारत ने जीती थी वनडे सीरीज
कोरोना की वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने दौरे को रद करने के बारे में भी सोचा था, लेकिन बीसीसीआई के हस्तक्षेप के बाद बचे हुए दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए। हालांकि टीम में कोरोना के मामले आने के बाद सीरीज के दूसरे मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। अगर यह सीरीज बीच में ही रद्द हो जाती तो श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान होता। भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी और टी20 सीरीज 1-2 से हार गई थी।



Source भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को हुआ मोटा मुनाफा, कमाए इतने करोड़ रुपए
https://ift.tt/3fXhRWb

Post a Comment

0 Comments