ads

जो रूट ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में पूरे किए 2000 रन, द्रविड़ को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर पहुंचे

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाकर कर 27 रनों की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के कप्तान 180 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ रूट ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। दरअसल, वह राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ भारत—इंग्लैंड सीरीज में 2000 रन बनने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। जबकि इंग्लैंड के दूसरे।

यह खबर भी पढ़ें:—आजाद भारत में टीम इंडिया की और से खेले क्रिकेटर गोपाल शर्मा, जानिए क्यों खो गए गुमनामी के अंधेरे में!

नंबर वन हैं सचिन तेंदुलकर
भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने इस सीरीज में 2535 रन बनाए थे। इस मामले में दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर आते हैं, जिन्होंने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 2483 रन बनाए थे। इस सूची में तीसरे स्थान पर एलिस्टर कुक हैं जिन्होंने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 2431 रन बनाए और जो रूट 2000 से ज्यादा रनों के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि उनके बाद पांचवा नंबर राहुल द्रविड़ का है, जिन्होंने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 1950 रन बनाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS ENG: राहुल के साथ हुई बदतमीजी, टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान में घुसा एक शख्स, वीडियो में देखें

जो रूट ने लगातार जड़े दो शतक
जो झट ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 64 रनों की पारी खेली। दूसरे पारी उन्होंने 109 रन बनाए। हालांकि यह मैच ड्रॉ रहा था। अब दूसरे टेस्ट की पहली पारी में रूट ने फिर शतक जड़ दिया। उन्होंने 180 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को पहली पारी में 27 रनों की बढ़त दिलाई है। इस तरह से वह अब तक इस टेस्ट सीरीज एक अर्धशतक और दो शतक की बदौलत 353 रन जोड़ चुके हैं।



Source जो रूट ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में पूरे किए 2000 रन, द्रविड़ को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर पहुंचे
https://ift.tt/3sia0Y3

Post a Comment

0 Comments