ads

WhatsApp पर ऐसे देखें चुपचाप किसी का भी स्टेटस, सामने वाले को नहीं होगी खबर

 

WhatsApp बार बार यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता है। लेकिन कुछ यूजर्स को इन फीचर्स की बारे में जानकारी ही नहीं होती है। WhatsApp यूजर्स को 24 घंटे के लिए स्टेटस लगाने की सुविधा देता है। अगर इसे कोई देखता है तो स्टेटस लगाने वाले यूजर्स को इसका पता लगा जाता है। लेकिन एक ऐसा तरीका भी है जिसका यूज करके अगर आप किसी का WhatsApp स्टेटस देखेंगे तो सामने वाले को कोई पता नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें— अब हैकर्स भी हैक नहीं कर पाएंगे आपका Gmail, गूगल ला रहा नया फीचर

ऐसे चुपचुपा देखें दूसरे का WhatsApp स्टेटस
WhatsApp ने कुछ साल पहले Read receipt नाम का एक फीचर जारी किया था। इस फीचर को डिसेबल करके यूजर्स अगर किसी का मैसेज सीन भी कर लेते हैं फिर भी उस मैसेज पर ब्लू टिक नहीं लगता है। इसी फीचर का यूज करके आप स्टेटस को देख सकते हैं और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा। इसका यूज करके आप स्टेटस सीन को भी हाइड कर सकते हैं। ये दोनों ही डिवाइस एंड्रॉयड और आईओएस के लिए काम करता है। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आइए जानते हैं उन स्टेप्स को जिन्हें फॉलो करके आप चुपचाप दूसरे का WhatsApp देख सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—तुरंत अपडेट कर लें अपना Google Chrome ब्राउजर, हैकर्स चुरा सकते हैं आपका डेटा

अपनाइए ये स्टेप्स
-सबसे पहले आपको WhatsApp ऐप अपने एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस पर ओपन करना होगा। इसके बाद सेटिंग मेन्यू में जाएं। यहां पर आपको प्राइवेसी सेटिंग दिखाई देगी। इस पर क्लिक करके Read receipt पर जाएं और इसे डिसेबल कर दें।
-इससे अगर आप किसी कॉन्टैक्ट का स्टेटस सीन भी करते हैं या किसी का मैसेज भी पढ़ लेते हैं तो सामने वाले को पता नहीं चलेगा। इसमें एक खामी भी है। इस फीचर से आपको भी नहीं पता चल पाएगा कि आपका स्टेटस किसने देखा है।



Source WhatsApp पर ऐसे देखें चुपचाप किसी का भी स्टेटस, सामने वाले को नहीं होगी खबर
https://ift.tt/3ip0ZrF

Post a Comment

0 Comments