ads

Top Cricket Bats: जानिए क्रिकेट की दुनिया के शानदार बैट कौन से हैं?

नई दिल्ली। क्रिकेट बल्ले और गेंद का खेल है, लेकिन फिर भी एक आम क्रिकेट प्रशंसक को खिलाड़ियों के क्रिकेट बैट को लेकर इतनी जानकारी नहीं होती। इसके कारण वह '2003 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग' जैसी अपवाहों को भी सच मान लेते हैं। इस खबर में हम आपको दुनिया भर के खिलाड़ियों के सबसे पसंदीदा बल्लों ( Top Cricket Bats in the world ) के बारे में विस्तार से बताएंगे।

1. कूकाबूरा पेस प्रो ( Kookaburra Pace Pro)

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है ऑस्ट्रेलियाई कंपनी कूकाबूरा ब्रांड के पेस प्रो का। नए खिलाड़ियों का ये सबसे पसंदीदा बैट है। प्राकृतिक इंग्लिश विलो से बना यह बैट अपनी पॉवर और शानदार स्टाइल के चलते खिलाड़ियों का पसंदीदा हैं। 30एमएम का गोल किनारा और 60एमएम का प्लेन हिस्सा बल्लेबाजों को नए और आकर्षक क्रिकेट शॉट खेलने के लिए उचित है। यह बल्ला मॉर्डन क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। ब्रेड हॉग से लेकर मैथ्यू वेड तक कई बल्लेबाज इस बैट का इस्तेमाल के चुके हैं। इन बल्लों की कीमत करीब 15,000 से 50000 के बीच है।

Read more :- New ICC ODI Ranking Update: धवन को दो पायदान का फायदा, विराट दूसरे पर बरकरार!

2. स्पार्टन सीजी अथॉरिटी ( Spartan CG authority)

इस सूची में दूसरा नाम आता है स्पार्टन सीजी अथॉरिटी का। स्पार्टन सीजी अथॉरिटी बैट बैट्समैन की पॉवर हिटिंग एबिलिटी को देखते हुए बनाया गया है। इस बैट के मिडिल में जबरदस्त पॉवर हैं। इसे भी सुपर ग्रेड 1 इंग्लिश विलो से बनाया जाता है। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल इसी बल्ले का इस्तेमाल करके लम्बे-लम्बे स्ट्रोक लगाते हैं।



Source Top Cricket Bats: जानिए क्रिकेट की दुनिया के शानदार बैट कौन से हैं?
https://ift.tt/2UxMBFT

Post a Comment

0 Comments