ads

The Hundred : मैच में हिजाब पहनकर उतरी मुस्लिम महिला क्रिकेटर, पेश की अनोखी मिशाल

नई दिल्ली। 21 जुलाई से इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट ( The Hundred Tournament) टूर्नामेंट शुरू हो चुका है। जिसमें आए दिन खिलाड़ी अपने खेल की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। इसी बीच एक मुस्लिम क्रिकेटर का हिसाब पहनकर बोलिंग करना काफी सुर्खियों में रहा और देखते ही देखते उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल होने लगी। लोग मुस्लिम लड़कियों के लिए इस मुस्लिम क्रिकेटर को एक नजीर मान रहे हैं। नजीर बनी यह महिला क्रिकेटर है स्कॉटलैंड की अबताहा मकसूद (Abtaha maqsood)।

कौन हैं अबताहा मक़सूद (Abtaha maqsood)
अबताहा मकसूद स्कॉटलैंड की रहने वाली हैं। स्कॉटलैंड के लिए उन्होंने अब तक 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। और उनमें 12.82 की औसत से 23 विकेट झटके हैं। बता दें कि अबताहा मकसूद ने द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट के लिए आखिरी लम्हों में रजिस्ट्रेशन करवाया था। द हंड्रेड टूर्नामेंट में अबताहा मकसूद बर्मिंघम फिनिक्स के लिए खेलती हैं। 22 बरस की अबताहा लेग स्पिन बॉल करवाती हैं।

Read more :- Smriti Mandhana का वीडियो हुआ वायरल, जबरन शराब से नहलाने की हुई कोशिश !

हिजाब पहनकर की बॉलिंग
लंदन स्परिट और बर्मिंघम फिनिक्स के बीच खेले गए मैच में अबताहा मक़सूद हिजाब पहनकर बॉलिंग करने आई तो देखते ही देखते उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी। अबताहा मकसूद को लोग मुस्लिम लड़कियों के लिए अनोखी मिसाल बता रहे हैं साथ ही अबताहा मकसूद की हिम्मत की दाद दे रहे हैं।

मैच में डाली 5 बॉल
लंदन स्पिरिट और बर्मिंघम फिनिक्स के बीच खेले गए मैच में बरमिंको फिनिक्स ने बल्लेबाजी करते हुए पूरी 100 बॉल्स में 6 विकेट खो कर 128 रन बनाने में कामयाब हो पाई। जवाब में खेलने उतरी लंदन स्पिरिट ने चार गेंदें शेष रहते हैं मैच 3 विकेट से जीत लिया। बर्मिंघम फिनिक्स की ओर से अबताहा मकसूद ने सिर्फ 5 गेंदें ही फेकीं, जिसमें उसने 7 रन दिए लेकिन एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाई।

Read more :- BAN Vs ZIM: क्रिकेट पिच पर दिखा भूत! वीडियो हुआ वायरल

ताइक्वांडो में है ब्लैक बेल्ट
स्कॉटलैंड की लेग स्पिनर अबताहा मक़सूद ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। साथ ही अबताहा 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम में अपने देश की ध्वजवाहक भी रह चुकी हैं। लेकिन इनकी क्रिकेट में दिलचस्पी छोटी उम्र में ही शुरू हो गई थी। बता दें कि महज 11 साल की उम्र से क्रिकेट में दिलचस्पी लेने वाली अबताहा ने पोलॉक कोचिंग से प्रशिक्षण प्राप्त कर रखा है।



Source The Hundred : मैच में हिजाब पहनकर उतरी मुस्लिम महिला क्रिकेटर, पेश की अनोखी मिशाल
https://ift.tt/3iL1ywl

Post a Comment

0 Comments