ads

JEE Main 2021: शिक्षा मंत्री निशंक कुछ देर में करेंगे जेईई मेन एग्जाम डेट की घोषणा

नई दिल्ली। जेईई मेन 2021 के लंबित सत्रों के एग्जाम को लेकर जारी असमंजस की स्थिति पर विराम लगाते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज शाम 7 बजे छात्रों को संबोधित करेंगे। शिक्षा मंत्री छात्रों के बातचीत के दौरान जेईई मेन 2021 की तारीखों की घोषणा करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विट कर बताया है कि आज शाम 7 बजे अप्रैल और मई सत्र की जेईई मेन परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा करेंगे।

छात्र और पैरेंट्स कर रहे थे स्थिति स्पष्ट करने की मांग
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जेईई मेन 2021 अप्रैल और मई सत्र को स्थगित कर दिया था। लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा जब से 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द की है तब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छात्रों और अभिभावकों जेईई मेन की तारीखों को लेकर एनटीए और केंद्र सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की अपील कर रहे हैं। जेईई मेंस के तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाओं को लेकर उम्मीदवार असमंजस में हैं।

कोरोना चलते जेईई मेन अप्रैल-मई सेशन करना पड़ा था स्थगित
इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इस साल से जेईई मेन की परीक्षाएं चार सत्रों में आयोजित करने का ऐलान किया था जिसमें दो सत्र फरवरी और मार्च 2021 की परीक्षाएं हो चुकी हैं। अब अगले सत्र की परीक्षाएं अप्रैल और मई में होने को प्रस्तावित थीं जो कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दी गई थीं। अप्रैल और मई सेशन जेईई मेन परीक्षा के लिए एनटीए ने अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे दिया है। माना जा रहा है कि एनटीए ने अपनी रिपोर्ट शिक्षा मंत्रालय को सौंप दी है। उसी के आधार पर शिक्षा मंत्री जेईई मेन की तारीखों का ऐलान सात बजे करेंगे।



Source JEE Main 2021: शिक्षा मंत्री निशंक कुछ देर में करेंगे जेईई मेन एग्जाम डेट की घोषणा
https://ift.tt/3ysYnQ1

Post a Comment

0 Comments