ads

IND vs SL 3rd ODI: टीम इंडिया को पहला झटका, कैच आउट हुए शिखर धवन

पारी का चौथा ओवर चमिका करुणारत्ना ने डाला। ओवर की 5वीं बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका लगाया। इस ओवर में भारत को 6 रन मिले। पांचवां ओवर चमीरा ने डाला और इसमें उन्होंने 5 रन दिए। पांच ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट खोकर 40 रन हो गया।

पारी का दूसरा ओवर अकिला धनंजय ने डाला। इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर धवन ने लगातार 3 चौके लगाए। इस ओवर में टीम इंडिया को 12 रन मिले। वहीं तीसरा ओवर चमीरा ने डाला। इस ओवर की तीसरी बॉल पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा। टीम के कप्तान शिखर धवन कैच आउट हो गए। भानुका ने उनका कैच लपका। इसके बाद संजू सैमसन बैटिंग करने मैदान में आए। इस ओवर में चमीरा ने 6 रन देकर एक विकेट झटका।

टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने के लिए उतरे। वहीं श्रीलंका की तरफ से पारी का पहला ओवर दुश्मांता चमीरा ने डाला। पहले ओवर में टीम इंडिया के दोनों बल्लेबाजों ने 11 रन बनाए। इसमें 5 रन वाइड बॉल पर मिले। यह बॉल लेग स्‍टंप के काफी बाहर, लंबी स्विंग हुई और पीछे कीपर से भी दूर होते हुए बाउंड्री पर चली गई। ऐसे में वाइड के साथ बाई का चौका भी मिला। लास्ट बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका मारा।

वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता। टॉस जीतने के बाद शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी करना चुना। श्रीलंका की टीम गेंदबाजी करेगी।

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 2—0 की अजेय बढ़त बना ली है, लेकिन आज टीम इंडिया के पास श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने का मौका है। वहीं श्रीलंका भले ही यह सीरीज हार गई हो लेकिन सीरीज का यह आखिरी मैच वर्ल्ड सुपर लीग के लिहाज से श्रीलंका के लिए अहम मुकाबला होगा।

श्रीलंका के लिए अहम मुकाबला
श्रीलंका भले ही भारत से यह वनडे सीरीज हार गई है लेकिन वर्ल्ड सुपर लीग के लिहाज से उसके लिए यह मुकाबला काफी अहम है। सुपर लीग में टॉप-7 स्थान पर रहने वाली टीम 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करेंगी। मेजबान होने की वजह से भारत को इसमें ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन मिली है। वहीं श्रीलंका 13 टीमों की लिस्ट में अभी 12वें स्थान पर है और टीम इंडिया चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें— IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

इंडिया के ये पांच खिलाड़ी करेंगे डेब्यू
टीम इंडिया ने तीसरे और आखिरी वनडे में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत की ओर से तीसरे वनडे में पांच खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया गया है. संजू सैमसन, नितीश, गौतम, सकारिया और राहुल को डेब्यू कैप दिया गया है.

यह भी पढ़ें— IND vs SL: स्मार्टफोन यूजर्स कैसे देख सकते हैं फ्री में भारत-श्रीलंका का लाइव मैच? यहां जानिए तरीका

यह है इंडिया की प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, आशेन बंडारा, मिनोड भानुका, लाहिरु उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रेमा, असिथा फर्नांडो, कासुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना।



Source IND vs SL 3rd ODI: टीम इंडिया को पहला झटका, कैच आउट हुए शिखर धवन
https://ift.tt/3eKqcfq

Post a Comment

0 Comments