ads

Delhi Skill University Admission 2021: 11 यूजी पाठ्यक्रमों में पंजीकरण कल से, सीटों की कुल संख्या 6000

Delhi Skill University Admission 2021: दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालल में कल यानि 6 जुलाई 2021 से प्रवेश प्रकिंया शुरू होने वाली है। 11 प्रमुख स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 6000 सीटों पर योग्य उम्मीदवारों को प्रवेश मिलेगा। इस बारे में उम्मीदवार डीएसईयू की आधिकारिक वेबसाइट dseu.ac.in पर जाकर डिटेल में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय ने उद्यमिता में अपना करियर बनाने या अपने कौशल को विकसित करने में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए इन पाठ्यक्रमों की शुरुआत की है।

Read More: CBSE Board Exams 2022: सीबीएसई का बड़ा फैसला - साल में दो बार एग्जाम, जल्द जारी होगा नया सिलेबस

ये हैं प्रमुख यूजी पाठ्यक्रम

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी ने जिन पाठ्यक्रमों को लॉन्च किए हैं उनमें 11 प्रमुख हैं। 11 प्रमुख यूजी पाठ्यक्रमों में ई-कॉमर्स संचालन, डेटा एनालिटिक्स, डिजिटल डिजाइन और मीडिया, सुविधाओं और स्वच्छता प्रबंधन, चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी आदि शामिल हैं।

33 पाठ्यक्रमों प्रवेश ले सकते हैं छात्र

दिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021 कल से 15 डिप्लोमा कोर्स, 18 अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए शुरू होगा जिसमें 11 फ्लैगशिप कोर्स, बीसीए, 6 बी टेक कोर्स और दो पोस्टग्रेजुएट कोर्स शामिल हैं। विश्वविद्यालय दिल्ली में 13 परिसरों में पाठ्यक्रम प्रदान करता है। दिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने कहा कि यूनिवर्सिटी का गठन स्किलिंग के पूरे प्रतिमान को बदलने के लिए किया गया है। उम्मीदवार अपना विवरण जैसे नाम, संपर्क, योग्यता आदि प्रदान करके प्रवेश प्रक्रिया से पहले अपनी रुचि व्यक्त कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट dseu.ac.in पर जाएं। एक्सप्रेस इंटरेस्ट पर क्लिक करें। नाम, योग्यता, पता आदि जानकारी दर्ज करें। पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद होमपेज पर उपलब्ध दिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021 लिंक पर क्लिक करें। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें और सबमिट पर क्लिक करें। आगे के लिए आवेदन का एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: HPTET Admit Card 2021: एचपीटीईटी का जल्द जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

Web Title: Delhi Skill University Admission 2021 Registration For 11 UG Courses On 6000 Seats Start Tomorrow



Source Delhi Skill University Admission 2021: 11 यूजी पाठ्यक्रमों में पंजीकरण कल से, सीटों की कुल संख्या 6000
https://ift.tt/3dLpy0y

Post a Comment

0 Comments