ads

जब राहुल द्रविड ने गांगुली की गेंदबाजी और फिटनेस पर उठाए थे सवाल, मिला था ऐसा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का आज जन्मदिन है। वह 49 साल के हो गए हैं। सौरव गांगुली वर्ष 2000 से 2005 तक टीम इंडिया के कप्तान रहे। इस दौरान टीम इंडिया ने कई टूर्नामेंट जीते। वहीं टेस्ट मैच की बात करें तो टीम ने 49 में से 21 मैचों में जीत हासिल की। राहुल द्रविड और सौरव गांगुली दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं और दोनों ही एक दूसरे की कप्तानी में खेल चुके हैं। हालांकि एक बार राहुल द्रविड ने ही सौरव गांगुली की फिटनेस पर सवाल उठाए दिए थे।

गेंदबाजी भी की गांगुली ने
सौरव गांगुली बल्लेबाजी के साथ कई मौकों पर गेंदबाजी भी कर चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में गांगुली ने 32 विकेट लिए थे। वहीं वनडे में उनके नाम 100 विकेट दर्ज हैं। हालांकि राहुल द्रविड को लगता था कि सौरव गांगुली स्लो गेंदबाजी करते हैं। एक बार कमेंट्री करते हुए राहुल द्रविड ने इस बारे में कहा भी था। दरअसल, वर्ष 2014 में टीम इंडिया इंग्लैंड की दौरे पर गई थी। यहां नॉटिंघम में पहले टेस्ट के दौरान कमेंट्री पैनल में राहुल द्रविड़ और गांगुली भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें— जब सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स में दिखाई 'दादागिरी', उनका ऐसा रूप पहले नहीं देखा था किसी ने

sourav_ganguly_5.png

गांगुली ने दिया था द्रविड को जवाब
सौरव गांगुली को 'बंगाल टाइगर' के नाम से भी जाने जाते हैं। साथ ही वे हाजिर जवाब भी हैं। उस मैच में कमेंट्री के दौरान राहुल द्रविड ने मजाक में सौरव गांगुली को चिढ़ाते हुए कहा था कि अगर 'दादा' थोड़े से और तेज और फिट होते तो वह बल्ले के साथ साथ गेंद से भी भारत को कई मौकों पर मैच जिता सकते थे। सौरव गांगुली ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि अगर वह भारत के प्रधानमंत्री होते तो वह बहुत सी चीजें और कर सकते थे।

यह भी पढ़ें— भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू कराने में सौरव गांगुली साबित होंगे सबसे बड़ा फैक्टर: कामरान अकमल

द्रविड की कप्तानी में खेल गांगुली
सौरव गांगुली अपने दोस्त राहुल द्रविड की कप्तानी में खेल चुके हैं। द्रविड की कप्तानी में वर्ष 2007 में गांगुली इंग्लैंड दौरे पर गए थे। गांगुली ने लॉर्ड्स और नॉटिंघम में खेले गए दोनों टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को आउट किया था। वहीं नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो गांगुली ने इन मैचों में 79 और नाबाद 2 रनों की पारी खेली थी।



Source जब राहुल द्रविड ने गांगुली की गेंदबाजी और फिटनेस पर उठाए थे सवाल, मिला था ऐसा जवाब
https://ift.tt/3hqRs4o

Post a Comment

0 Comments