ads

जब अपनी टीम पर भड़क गए थे राहुल द्रविड, गुस्से में टोपी निकालकर फेंक दी थी जमीन पर

भारत के दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया है। इस बात से उनके फैंस काफी खुश हैं और उन्हें टीम इंडिया का रियल कोच बनाने की मांग भी कर रहे हैं। श्रीलंका दौरे को लेकर राहुल द्रविड़ के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। राहुल द्रविड़ को उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। वह खिलाड़ियों को भी सही सलाह देते हैं कि मैदान पर खेल के दौरान धैर्य रखना चाहिए और अगर चीजें आपके पक्ष में न हो तो आगे की सोचना चाहिए। ऐसे में द्रविड़ खुद भी शांत रहते हैं और खिलाड़ियों को भी शांत रहने के लिए कहते हैं। हालांकि शांत रहने वाले द्रविड़ खुद कई बार मैदान पर अपना गुस्सा दिखा चुके हैं। ऐसा एक बार आईपीएल के दौरान भी हुआ था।

टोपी निकालकर फेंक दी थी
यह घटना आईपीएल 2014 के दौरान की है। उस वक्त राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ बतौर मेंटोर जुड़े हुए थे। आईपीएल 2014 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला चल रहा था। सीजन में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति थी और यह मुकाबला जीतना जरूरी था। मुंबई इंडियंस को 14.3 ओवर में 190 रन बनाने थे। वहीं द्रविड़ को लग रहा था कि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स यह मैच जीत जाएगी लेकिन मुंबई के बल्लेबाजों ने तूफानी पारी खेलते हुए राजस्थान को हरा दिया। इससे राहुल द्रविड गुस्सा हो गए और उन्होंने अपनी टोपी निकालकर जमीन पर दे मारी।

यह भी पढ़ें— श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले राहुल द्रविड को कोच के रूप में देखकर फैंस बोले-इंतजार खत्म हुआ...

rahul_dravid_2.png

'मैंने ही ऐसा नहीं किया'
राहुल द्रविड़ ने इस गौरव कपूर के साथ 'ब्रेक फास्ट विद चैंपियंस' में इस घटना का जिक्र किया। द्रविड़ ने कहा कि उनकी छवि एक जेंटलमैन की और वह जो भी करते हैं उसका असर लोगों पर पड़ता है। उन्होंने बताया कि जब वे टोपी निकालकर फेंक रहे थे तो उन्हें लगा कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं। द्रविड़ ने कहा कि वह खिलाड़ियों को मैदान पर अपने इमोशन न दिखाने की सलाह देते हैं और वह खुद ही ऐसा कर रहे थे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को यह भी समझना चाहिए कि मैं भी इंसान हूं।

यह भी पढ़ें— सोढ़ी का बड़ा बयान, रवि शास्त्री को रिप्लेस कर सकते हैं द्रविड़

जब ड्रेसिंग रूम में फेंकी कुर्सी
यह पहली बार नहीं था जब राहुल द्रविड़ को किसी बात पर गुस्सा आया हो। वर्ष 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भी द्रविड अपने इमोशन पर काबू नहीं रख पाए थे। दरअसल, टीम इंडिया यह टेस्ट मैच हार गई थी। इस पर ड्रेसिंग रूम में बैठे राहुल द्रविड को गुस्सा आ गया था और उन्होंने कुर्सी फेंक दी थी। राहुल द्रविड को बाद में इस बात पर अफसोस भी हुआ और यह बात अपनी पत्नी को भी बताई। राहुल की पत्नी विजेता ने एक लेख में भी इस घटना का जिक्र किया था।



Source जब अपनी टीम पर भड़क गए थे राहुल द्रविड, गुस्से में टोपी निकालकर फेंक दी थी जमीन पर
https://ift.tt/3AnuNx8

Post a Comment

0 Comments