ads

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रॉबिंसन को खेलने की मंजूरी मिली

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन जिनपर पिछले महीने उनके पुराने नस्लीय ट्विट्स को लेकर प्रतिबंध लगाया था उन्हें खेलने की मंजूरी मिल गई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ‘क्रिकेट अनुशासन आयोग (सीडीसी) ने रॉबिंसन पर लगे दो आरोपों के संबंध में अपने निर्णय की घोषणा की।’

यह खबर भी पढ़ें:—BCCI ने घरेलू सत्र के शेड्यूल की घोषणा, खेले जाएंगे कुल 2127 मैच

आठ मैचों लगाया गया था प्रतिबंध
ईसीबी ने कहा, ‘रॉबिंसन ने ईसीबी के निर्देशों 3.3 और 3.4 के उल्लंघन के आरोप स्वीकार्य किए थे। उनके ट्विट्स 2012 से 2014 के बीच थे जब उनकी उम्र 18 और 20 वर्ष की थी। ये ट्वीट दो जून 2021 को सामने आए जब वह इंग्लैंड के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे।’ ईसीबी ने 30 जून को सुनवाई की जिसमें उनपर आठ मैचों का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया।

30 जून को आयोग ने लिया था निलंबित करने का फैसला
बयान में कहा, ‘30 जून की सुनवाई के बाद आयोग ने यह फैसला किया कि रॉबिंसन को आठ मैचों के लिए निलंबित किया जाए जिसमें से पांच मैचों के लिए अगले दो साल के लिए निलंबित होंगे।’ उन्होंने कहा, ‘वह पहले ही तीन मैच से बाहर रह चुके हैं। अब वह तत्काल प्रभाव से क्रिकेट खेलने के लिए स्वत्रंत हैं।’ रॉबिंसन को अपने ट्विट्स को लेकर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

यह खबर भी पढ़ें:—भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू कराने में सौरव गांगुली साबित होंगे सबसे बड़ा फैक्टर: कामरान अकमल

रॉबिन्सन ने मांग ली थी माफी
रॉबिनसन ने अपने ट्वीट पर माफी मांगते हुए कहा था,‘मैं उन ट्वीट को लेकर शर्मिंदा हूं और माफी मांग चुका हूं। मेरे पेशेवर कॅरियर में मेरे और परिवार के लिए यह सबसे कठिन समय था। मैं इससे आगे बढ़ना चाहता हूं और अपने अनुभव से दूसरों की मदद करना चाहता हूं ।’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी।



Source इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रॉबिंसन को खेलने की मंजूरी मिली
https://ift.tt/3Aq93AH

Post a Comment

0 Comments