ads

खुद को प्रेरित रखने के लिए अपने बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हूं: हरमनप्रीत

 

नई दिल्ली। भारतीय महिला टी 20 टीम (Indian Womens T20 Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का कहना है कि वह खुद को प्रेरित रखने के लिए अपनी बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत ने कहा, मैंने जिस मैच में अच्छा किया है उसके वीडियो देखती हूं। इससे खुद को प्रेरित रखने में मदद मिलती है। मैं अपने वीडियो रोज देखती हूं और ये यादें मुझे खुद पर भरोसा रखने में मदद करती हैं। मुझे उम्मीद है कि टी 20 सीरीज में इससे मदद मिलेगा।

यह खबर भी पढ़ें:—हाशिम अमला ने खेली इतनी धीमी पारी, 278 गेंदो में बनाए 37 रन, फिर भी टीम को बचा लिया हार से

'मैं मैदान पर 200 फीसदी देने की कोशिश करूंगी'
हरमनप्रीत का फॉर्म कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सही था। हालांकि, चोटिल होने के बाद उनकी फॉर्म पर असर पड़ा और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था। उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे के दौरान मुझे चोट लगी थी। इसके बाद कोरोना के कारण हमें अभ्यास मैच नहीं मिले इसलिए मध्य में खुद को टेस्ट करने का जोखिम लेना सही नहीं है। मैं ऐसी हूं जो मैदान पर 200 फीसदी देने की कोशिश करता हूं। कई बार मेरे ट्रेनर और फीजियो कहते हैं कि आप खुद को संभाले और खेलें।

यह खबर भी पढ़ें—ईश्वरन के चयन को लेकर कोहली और चेतन शर्मा आमने-सामने, जानिए क्या हैं पूरा मामला

'स्नेह राणा के आने से हमाीर टीम संतुलित हुई है'
हरमनप्रीत ने कहा, कोरोना के कारण एनसीए बंद था और मैं जूम मीटिंग के जरिए रिहेब करती थी। उस वक्त मुझे खुद कोरोना हुआ। कोरोना के बाद ट्रेनिंग करने के लिए ज्यादा ताकत नहीं होती। मैं अब अच्छा महसूस कर रही हूं। मुझे अब ट्रेनिंग करने का समय मिला। उन्होंने कहा, इस वक्त हमारी टीम काफी संतुलित है। हम कुछ ओवर में ज्यादा रन नहीं बनाने के संघर्ष से गुजर रहे हैं। स्नेह राणा के आने से हमारी टीम और संतुलित हुई है। आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो बल्ले तथा गेंद से योगदान दे सके।



Source खुद को प्रेरित रखने के लिए अपने बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हूं: हरमनप्रीत
https://ift.tt/3wr50B0

Post a Comment

0 Comments