ads

रिटायरमेंट के बाद सहवाग ने किया खुलासा, मैं जहीर खान को गालियां देता था कि तुमने मुझे ओपनर क्यों बनाया

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने खुलासा कि तेज गेंदबाज जहीर खान के सिफारिश करने के बाद सौरव गांगुली ने उन्हें ओपनर बनाया था। इस का खुलासा सहवाग ने स्पेशल शो 'दादा तुझे सलाम' में किया था। इस शो को खुद 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' गांगुली ने होस्ट किया था। इस शो में गांगुली ने हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, जहीर खान, मोहम्मद कैफ और वीवीएस लक्ष्मण को भी आमंत्रित किया था।

यह खबर भी पढ़ें:—पाक ऑलराउंडर अजहर ने सानिया के पति शोएब को बताया 'साइलेंट किलर', शोएब को बताया सबसे बड़ा एक्टर

'मुझे बहुत मौके दिए'
सहवाग ने अपने क्रिकेट कॅरियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि मैं 1999 से 2000 तक मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला और रन बनाए। और जब वापस आया तो मेरे कप्तान गांगुली थे और उन्होंने मेरा टीम में चयन किया। 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मुझे मौका मिला और मैं 15 से 20 पारियों में रन नहीं बना सका पर गांगुली ने मुझे सपोर्ट किया। इसका सारा क्रेडिट गांगुली को जाता है जिन्होंने मुझे इतने मौके दिए। अगर वो इतने मौके नहीं देते तो शायद ही इतना बड़ा प्लेयर भी नहीं मिलता।

जहीर खान ने की खूब मदद
सहवाग ने कहा कि जहीर खान ने मेरा खूब सपोर्ट किया था। उनके कहने पर भी गांगुली ने मुझे ओपनर बनाया था। इसके लिए मैं जहीर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। उस समय श्रीलंका दौर पर गांगुली ने कई खिलाड़ियों को ओपनर के तौर पर आजमाया था, लेकिन कोई भी रन बनाने में कामयाब नहीं रहा था तो दादा से जहीर खान ने मुझे भी आजमाने की सलाह दी थी। उस समय मैं जहीर खान को गालियां देता कि आपने मुझे ओपनर क्यों बनवा दिया। आज इस प्लेटफॉर्म पर मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा कि ओपनिंग नहीं करता तो शायद इतना रन नही बना पाता।'

यह खबर भी पढ़ें:—रणजी में 472 विकेट चटकाने वाले राजस्थान के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

सहवाग का क्रिकेट कॅरियर
सहवाग ने 251 वनडे मैचों में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है। 104 टेस्ट मैचों में वीरू के नाम 8586 रन दर्ज है जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक हैं। सहवाग ने 19 टी20 मैचों में 394 रन ठोके। दाएं हाथ के पूर्व ओपनर सहवाग ने पार्ट टाइम ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से वनडे में 40 और टेस्ट में 96 विकेट भी चटकाए।



Source रिटायरमेंट के बाद सहवाग ने किया खुलासा, मैं जहीर खान को गालियां देता था कि तुमने मुझे ओपनर क्यों बनाया
https://ift.tt/3r0Y0tn

Post a Comment

0 Comments