ads

BCCI ने IPL 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए तारीखों का किया ऐलान, जानिए पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। क्रिकेट का रोमांच यानी इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) के महाकुंभ की शुरुआत एक बार फिर से होगी। रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि संयुक्त अरब अमिरात (UAE) में आयोजित होने वाले वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के बाकी बचे मैच फिर से खेले जाएंगे।

BCCI ने इस दौरान पूरे कार्यक्रम की घोषणा की और बताया कि UAE में 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 19 सितंबर (रविवार) को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच इस सीजन का 30वां मैच होगा।

यह भी पढ़ें :- IPL 2021: दूसरे चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही रोकना पड़ा था। कई देशों के खिलाड़ी बीच में ही अपनी-अपनी टीम को छोड़कर स्वदेस लौट गए थे, तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोरोना महामारी के बीच IPL खेलने को लेकर खिलाड़ियों की आलोचना भी की थी।

ये है IPL 2021 के बाकी बचे मैचों को पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई के नए शेड्यूल के मुताबिक, 19 सितंबर को इस सीजन का 30वां मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। बाकी बचे मैचों के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगे।

इसके बाद दूसरा मैच 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। 24 सितंबर को शारजाह अपने पहले गेम की मेजबानी करेगा, जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

यह भी पढ़ें :- IPL 2021 2nd Phase: 10 खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में किसी ने खरीदा, अब दिग्गज खिलाड़ियों को कर सकते हैं रिप्लेस

दुबई में कुल पांच मैच खेल जाएंगे, वहीं शारजाह में 10, जबकि अबू धाबी में 8 मैच खेले जाएंगे। सात मैच डबल हैडर होंगे यानी कि पहले मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे होगी, जबकि शाम को आयोजित होने वाले सभी मैचों की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे से होगी।

15 अक्टूबर को होगा फाइनल मुकाबला

BCCI के मुताबिक, IPL के 14वें संस्करण का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इससे पहले दुबई में पहला क्वालीफायर मुकाबला10 अक्टूबर को होगा, जबकि एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 का मुकाबला 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा।



Source BCCI ने IPL 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए तारीखों का किया ऐलान, जानिए पूरा शेड्यूल
https://ift.tt/3eUu2CD

Post a Comment

0 Comments