ads

BAN vs ZIM: क्रिकेट पिच पर दिखा भूत! वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। 23 जुलाई को बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। पहले ही एक मैच जीत चुकी बांग्लादेश सीरीज में 1-0 से आगे थी। लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज वेस्ली मेदेवर के 57 गेंदों पर 78 रन की बदौलत 166 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही। इसके जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 143 रनों पर सिमट गई। जिसकी बदौलत जिंबाब्वे को 23 रन से जीत हासिल हुई। लेकिन जिंबाब्वे की इस जीत से भी ज्यादा सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो की काफी चर्चा हो रही है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

यह भी पढ़ें : tokyo olympics 2020 day 4 live : आर्चरी में कोरिया टीम ने भारत को हराया

जब पिच पर आया भूत
दरअसल जिंबाब्वे के बाद जब बांग्लादेश टीम बल्लेबाजी करने आई तो 18 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक अजीबोगरीब घटना हुई। विकेट अचानक हिल गए और उन पर रखी गिल्लियां नीचे गिर गई। दरअसल तब तक गेंदबाज ने गेंद अपने हाथ से भी नहीं निकाली थी। और बल्लेबाज भी स्टंप्स से कुछ कदम दूर खड़ा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और यूजर्स मजाकिया अंदाज में कहने लगे कि क्रिकेट ग्राउंड पर भूत आया था और उसी ने बेल्स नीचे गिरा दी। लेकिन जब मामला थर्ड एंपायर तक पहुंचा तो एंपायर ने कहा कि गिल्लियां तेज हवा की वजह से नीचे गिरी थी। लेकिन असल में उस वक्त ग्राउंड पर इतनी तेज हवाएं भी नहीं चल रही थी।

यह भी पढ़ें : tokyo olympics 2020 : क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारी भारतीय पुरुष टीम

जिस वक्त यह अजीबोगरीब घटना हुई उस वक्त जिंबाब्वे की ओर से 18वां ओवर तेडाई चटारा फेंक रहे थे। और बल्लेबाजी एंड पर बांग्लादेश के मोहम्मद सैफुद्दीन खड़े थे। तेंडाई चटारा ने 18 वें ओवर की पांचवी गेंद को शार्ट ऑफ द लैंथ रखा । जिसे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद सैफुद्दीन ने आराम से मिड विकेट की ओर धकेल कर सिंगल रन चुराया था। लेकिन जब सैफुद्दीन को गिल्लियों के गिरने का पता चला तो वह खुद भी हैरान हो गए कि आखिर हुआ क्या।

वनडे, टेस्ट हार चुका है जिंबाब्वे
बांग्लादेश और जिंबाब्वे के मध्य खेले गए एकमात्र टेस्ट में जिंबाब्वे को 220 रन से हार मिली थी। साथ ही वनडे सीरीज को भी बांग्लादेश ने 3-0 से अपने नाम किया था।



Source BAN vs ZIM: क्रिकेट पिच पर दिखा भूत! वीडियो हुआ वायरल
https://ift.tt/2VdLFq9

Post a Comment

0 Comments