ads

भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को होगी 90 करोड़ की कमाई

 

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच आगामी 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। शिखर धवन भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी शामिल हैं। यह सीरीज श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए भी बहुत खास है, क्योंकि इससे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मोटी कमाई होगी।

यह खबर भी पढ़ें—ईश्वरन के चयन को लेकर कोहली और चेतन शर्मा आमने-सामने, जानिए क्या हैं पूरा मामला

श्रीलंका बोर्ड को होगी मोटी कमाई
भारतीय टीम के खिलाफ श्रीलंका टीम के सीरीज खेलने से श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड की होगी मोटी कमाई होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक मैच से 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने खुद इसका खुलासा किया है।

90 करोड़ की होगी कमाई
रिपोर्ट्स की मानें तो भारत के विरुद्ध श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को 12 मिलियन डॉलर यानी करीब 90 करोड़ की कमाई होगी। शुरुआत में भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज खेलने वाली थी। लेकिन बाद में मैचों की संख्या 6 तक बढ़ाने की बात हुई, जिसमें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कामयाब रहा और इससे उसे 6 मिलियन डॉलर अतिरिक्त रिवेन्यू जुटाने में मदद मिलेगी।

यह खबर भी पढ़ें:—PAK Vs ENG: पाकिस्तान की हार पर भड़के अख्तर, बोले-'पाकिस्तान के लोगों क्रिकेट देखना बंद कर दो'

टीवी कंपनियों से होती है अच्छी कमाई
बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पिछले साल ही टी20 सीरीज होनी थी। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से टल गई थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड सबसे अमीर है जिसके चलते दूसरे क्रिकेेट बोर्ड को भी भारत के खिलाफ सीरीज से काफी फायदा मिलता है। भारतीय दर्शकों के जरिए सीरीज के टीवी राइट्स हासिल करने वाली कंपनियों से बहुत अच्छी कमाई होती है।



Source भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को होगी 90 करोड़ की कमाई
https://ift.tt/3hUzG8l

Post a Comment

0 Comments