ads

जानिए कौन हैं भारत के 8 Highest-paid क्रिकेटर

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है। एक बार को फुटबॉल और हॉकी मैच के दौरान स्टेडियम में कुछ सीटें खाली रह जाती हैं लेकिन क्रिकेट मैच के दौरान भारत के किसी भी स्टेडियम में एक भी सीट खाली मिलना काफी मुश्किल है। क्रिकेट की लोकप्रियता की वजह से भारत के सबसे अमीर लोगों में से हमारे क्रिकेटर्स भी शामिल हैं। क्या आप जानते हैं (highest paid cricket ) कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ि कितना पैसा कमाते हैं। अगर आप नहीं जानते तो आगे जानिए|

लिस्ट में शामिल लोगों में सबसे पहले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। जानकारी के मुताबिक इनको 252.72 करोड़ रुपय मिलते हैं। इतना ही नहीं यह देश के सबसे highest-paid कहे जाने वाले खिलाड़ी भी है।

लिस्ट में शामिल भारत के सबसे कुशल खिलाडियों में एक एम एस धोनी। यह भारत के दूसरे स्थान के कहे जाने वाले खिलाड़ी हैं। जिनको सालाना लगभग 135.93 करोड़ रुपय मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:-क्रिकेटर डेविड हुए निलंबित

वहीं लिस्ट में तीसरे स्थान पर क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सुपरस्टार कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हैं। जिन्होंने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर्मेंट ले लिया था। बता दें कि इनको भी लगभग 76.96 करोड़ मिलते हैं।

अगर बात करे रोहित शर्मा की तो इनका नाम लिस्ट में चौथे स्थान पर है। साथ ही जानकारी के मुताबिक इनको लगभग 54.29 करोड़ रुपय मिलते है ।

भारतीय टीम के विकेटकीपर कहे जाने वाले ऋषभ पंत भी इस लिस्ट में शामिल हैं और यह लगभग 29.19 करोड़ रुपय के साथ लिस्ट में पांचवे स्थान पर बने हुए है।

यह भी पढ़ें:-जानिए विराट कोहली के टैटू का राज

साथ ही अगर बात करे हार्दिक पांड्या की तो आपको बता दें कि भारी गिरावट के साथ हार्दिक को 28.46 करोड़ से सीधा 24.87 करोड़ रुपय मिलते है। लेकिन फिर भी यह लिस्ट में छठे स्थान पर बने हुए है।

भारी बढ़ोतरी के साथ लिस्ट में सातवें स्थान पर बुमरा बने हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाडी को लगभग 23.25 करोड़ रुपय सालाना मिलते है।

कर्नाटक के बैट्समैन कहे जाने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल भी इस लिस्ट में आठवें स्थान पर बने हुए है। बता दें कि इन्हें लगभग 23.19 करोड़ रुपय मिलते है।



Source जानिए कौन हैं भारत के 8 Highest-paid क्रिकेटर
https://ift.tt/3BT6SpZ

Post a Comment

0 Comments