ads

ऋषभ पंत को है इन 3 भारतीय विकेटकीपर से बड़ा खतरा, दे रहे हैं कड़ी टक्कर

 

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में छाए हुए हैं। वह पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन भारत के तीन विकेटकीपर ऐसे हैं जो पंत के पीछे हाथ धोकर पड़े हैं। बस उन्हें एक मौके की तलाश है। वह किसी भी मामले में पंत से कम नहीं हैं। हर फील्ड वह कड़ी टक्कर देते दिख रहे हैं चाहे विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाजी।

यह भी पढ़ें :- IPL 2021: दूसरे चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

ईशान किशन
रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ईशान किशन ने एक शानदार स्टम्पिंग करके महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शानदार अर्धशतक लगाया और टी20 के पहले मैच में 20 रनों की उपयोगी पारी खेली। इससे पहले उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से खास तरह की चमक बिखेरी थी। भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके ईशान किशन में भी हुनर की कोई कमी नहीं है। इस खिलाड़ी ने अपने हुनर से पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय क्रिकेट में वापसी की दौड़ में बने हुए हैं। ईशान किशन में जिस तरह की प्रतिभा है, उससे तो वो ऋषभ पंत का स्थान काटकर खुद उनकी जगह लेने का माद्दा रखते हैं।

संजू सैमसन
आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। केरल का यह खिलाड़ी पहले ही आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुका है और अब श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए लंबे—लंबे शॉट्स लगा रहा है। ऐसे में भारत के लिए आने वाले सालों में संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं। संजू धीरे-धीरे भारत की वनडे और टी20 टीम में जगह बना चुके हैं, जो लगता है कि ऋषभ पंत के लिए चुनौती बनकर खड़े हो चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—BCCI ने IPL 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए तारीखों का किया ऐलान, जानिए पूरा शेड्यूल

केएल राहुल
भारतीय टीम में अगर फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद वनडे और टी20 में किसी बल्लेबाज का बल्ला आग उगल रहा है तो वे हैं केएल राहुल। आईपीएल 2021 में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में राहुल शामिल थे। केएल राहुल वैसे तो टेस्ट क्रिकेट में अपना स्थान खो चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है, उससे उन्होंने भारत की सीमित ओवर की टीम में फिर से अपनी जगह पुख्ता कर ली है। फिलहाल वह विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया गया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। केएल राहुल में एक बल्लेबाज के साथ—साथ विकेटकीपर के रूप में भी टीम में जगह बनाने हुनर है। वो अब ऋषभ पंत के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है।



Source ऋषभ पंत को है इन 3 भारतीय विकेटकीपर से बड़ा खतरा, दे रहे हैं कड़ी टक्कर
https://ift.tt/3i2PqHK

Post a Comment

0 Comments