ads

शोएब अख्तर का बड़ा दावा, टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देगा पाकिस्तान, जानिए अब तक रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली। भारत की बजाय आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई में होगा। वर्ल्ड कप के ग्रुप्स का ऐलान हो चुका है। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह मिली है इसलिए इन दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला होना तय है। टूर्नामेंट में 12 टीमें मुख्य ड्रॉ के दो समूहों में विभाजित होंगी। क्वॉलिफायर के बाद सेमीफाइनल और मार्की फाइनल होगा।

यह भी पढ़ें—IND vs SL: वनडे सीरीज का तीसरा मैच जीतते ही शिखर धवन के नाम होगा क्लीन स्वीप का खास रिकॉर्ड

पूर्व क्रिकेटर्स करने लगे विजेता की भविष्यवाणी
यूएई में होने जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इवेंट से पहले पूर्व क्रिकेटर्स अपनी—अपनी राय देते हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 7वां खिताब कौन जीत सकता है इसकी भविष्यवाणी करने लगे हैं। इस बीच क्रिकेट जगत में 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलकर अपनी बात रखी है। हमेशा पाकिस्तान के मुखर आलोचक रहने वाले अख्तर का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल इसके उद्घाटन वाले सीजन जैसा होगा। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया और बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाले पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल में करेगी। हालांकि, अख्तर ने दावा किया है कि इस बार पाकिस्तान, भारत से आगे निकल जाएगी।

भारत को हरा देगा पाकिस्तान
शोएब अख्तर ने एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत टी20 वर्ल्ड फाइनल में खेलेंगे और पाकिस्तान भारत को हरा देगा। यूएई में भारत और पाकिस्तान दोनों के अनुकूल स्थितियां होंगी।' गौरतलब है कि भारत अब तक किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है। पाकिस्तान को हमेशा भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ी है चाहे वह टी20 प्रारूप हो या वनडे। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया का अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 11-0 का रिकॉर्ड है।

2019 वनडे वर्ल्ड कप में हुआ आमना-सामना
भारत और पाकिस्तान का पिछली बार आमना-सामना 2019 वनडे वर्ल्ड कप में हुआ था। इस मैच में भारत ने 89 रनों से जीत हासिल की थी।

यह खबर भी पढ़ें:—सैमसन और राणा सहित भारत के पांच खिलाड़ियों ने वनडे में डेब्यू किया

टी20 वर्ल्ड कप 2016 में एक-दूसरे से भिड़े
टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान पिछली बारी 2016 में एक-दूसरे से भिड़े थे। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। हालांकि, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

ग्रुप इस प्रकार हैं...
राउंड-1
ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया।
ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गुएना (पीएनजी) और ओमान।

सुपर-12
ग्रुप-1: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1 और बी2 विनर।
ग्रुप-2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ए2 और बी1 विनर।



Source शोएब अख्तर का बड़ा दावा, टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देगा पाकिस्तान, जानिए अब तक रिकॉर्ड
https://ift.tt/3x6wNXW

Post a Comment

0 Comments