ads

भारत को दो बार वर्ल्ड कप जीताने वाले युवराज सिंह ने फिर जीता लोगों का दिल, दान किए 120 बेड

 

नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑलराउंडर और दो बार के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे युवराज सिंह की संस्थान यूवीकैन फाउंडेशन ने तेलंगाना के निजामाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज और जनरल अस्पताल में 120 क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) बेड स्थापित किए हैं। फाउंडेशन को इसके लिए एसेंचर से वित्तीय सहायता मिली है। यूवीकैन फाउंडेशन ने अस्पताल को कई तरह के चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए जिसमें बीपैप मशीन, आईसीयू वेंटिलेटर, पेशेंट मॉनिटर, क्रैश कार्ट और ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs SL 2nd T20I : टीम इंडिया इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन!

दूसरी लहर में काफी नुकसान हुआ युवराज
युवराज ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हम सभी को कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान काफी नुकसान झेलना पड़ा है। हमने अपने प्रियजनों को खोया, हमें ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ा।

युवराज ने बताया क्यों उठाया ये बड़ा कदम
युवराज ने आगे बयान में कहा, इस तरह के अनिश्चित संकट और कई जिंदगी के खोने के साथ-साथ मुझे खुद को एक व्यक्तिगत नुकसान से गुजरना पड़ा जिसके बाद मैने यह ठाना कि मुझे इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे डॉक्टर्स और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का समर्थन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें— क्रिकेटर डेविड हाइमर्स को किया निलंबित, टीनएजर लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजना का लगा आरोप

बुधवार को युवी ने किया उद्धाटन
हमारी पहल मिशन 1000 बेड के माध्यम से है। हम लोग अपने देश की मौजूदा क्षमता को बढ़ाने के लिए देश भर के अस्पतालों में केविड-19 क्रिटिकल केयर सुविधाएं स्थापित कर रहे हैं। युवराज सिंह ने बुधवार को तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली, एसेंचर के प्रतिनिधी और अस्पताल के कुछ प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस सुविधा का उद्घाटन किया।



Source भारत को दो बार वर्ल्ड कप जीताने वाले युवराज सिंह ने फिर जीता लोगों का दिल, दान किए 120 बेड
https://ift.tt/373s8LJ

Post a Comment

0 Comments