ads

WTC Final: खिताबी मुकाबले का आज आखिरी दिन, जानिए कैसा रहेगा साउथैम्पटन में मौसम?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आज आखिरी दिन है। आज का दिन इस खिताबी मुकाबले के लिए काफी अहम रहने वाला है। साउथैम्प्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में बारिश लगातार बाधा बन रही है। मुकाबले के दो दिन बारिश की वजह से पूरी तरह से धुल गए। मुकाबले के पहले दिन और चौथे दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया। वहीं दूसरे और तीसरे दिन मैच खराब रोशनी और बारिश की वजह से जल्दी खत्म करना पड़ा। पांचवें दिन भी बारिश की वजह से मैच एक घंटा देरी से शुरू हुआ। ऐसे में पांच दिनों मेें कुल 221.3 ओवर फेंके गए। आज इस मैच का आखिरी पड़ाव है। आज रिजर्व डे के दिन साफ हो जाएगा कि WTC की ट्रॉफी टीम इंडिया को मिलेगी या न्यूजीलैंड को। या फिर यह मैच ड्रॉ हो जाएगा। हालांकि इसमें मौसम का भी बड़ा हाथ होगा।

जानिए कैसा रहेगा आज साउथैम्पटन का मौसम
क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है कि आज बुधवार को साउथैम्पटन का मौसम साफ रहेगा। रिपोर्ट के अनुसार, आज साउथैम्पटन में बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, साउथैम्पटन में आज धूप खिली रहेगी। ग्राउंड्समैन को भी रिजर्व डे के दिन आराम मिलेगा और वे भी मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। पिछले पांच दिनों से ग्राउंड्समैन बारिश होने की वजह से काफी व्यस्त रहे।

यह भी पढ़ें— टेस्ट क्रिकेट में सिक्स लगाने के मामले में टिम साऊदी ने सचिन, कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड से 32 रन आगे टीम इंडिया
खिताबी मुकाबले में पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया के दो विकेट गिर गए थे। भारतीय टीम ने पांचवें दिन 64 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 8 रन पर नाबाद लौटे। भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड से 32 रन आगे है। पांचवें दिन टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा 30 रन बनाकर आउट हो गए और शुभमन गिल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया के दोनों खिलाड़ियों को टिम साउदी ने आउट किया। वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए हैं। कीवी टीम ने टीम इंडिया पर 32 रनों की बढ़त ली थी। वहीं भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए। इसके अलावा ईशांत शर्मा ने 3, आर. अश्विन ने 2 और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।



Source WTC Final: खिताबी मुकाबले का आज आखिरी दिन, जानिए कैसा रहेगा साउथैम्पटन में मौसम?
https://ift.tt/3wU2R1U

Post a Comment

0 Comments